Shocking: दफनाने के एक दिन बाद जिंदा हो गई प्रेगनेंट महिला

Wednesday, Aug 26, 2015 - 03:27 PM (IST)

चीली: चीली में एक सनसनीखेज मामला देखने को मिला। 16 साल की एक प्रेगनेंट युवती की अचानक मौत के बाद अगले दिन उसकी कब्र से चीखें सुनाई देने लगीं।

दरअसल, एक दिन पहले यहां गर्भवती महिला की अचानक मौत हो गई, इसके बाद परिजनों ने उसे शादी के जोड़े में दफना दिया। दफनाने के एक दिन बाद जब उसका पति उसकी सीमेंट से बनी कब्र पर फूल चढ़ाने गया तो उसे कब्र के अंदर से अवाजें आने लगी।उसके पति ने कब्रगाह के लोगों और अपने रिश्‍तेदारों को इस बारे में बताया और सबने मिलकर कब्र को हथोड़ों से तोड़कर महिला को बाहर निकाला।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक 16 वर्षीय नेयसी परेज जो कि तीन माह की गर्भवती थी उसकी एक रात अचानक तबियत खराब हो गई। परिजनों को लगा उस पर किसी रूह का साया है और तांत्रिक को बुलाया। जब उसकी हालत बिगडऩे लगी तो उसे अस्‍पताल ले जाया गया जहां उसे डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद नेयसी को ला-इंट्राडा कब्रिस्‍तान में दफना दिया गया।

इसके ए‍क दिन बाद उसके पति कब्र पर फूल चढ़ाने गया तो उसने कब्र के अंदर से ठोकने और चीखने की आवाजें सुनी। इसके बाद उसके रिश्‍तेदारों को बताया जो तेजी से कब्र तोडऩे में लग गए। सीमेंट से बनी कब्र को तोडऩे के बाद उसके अंदर के कॉफिन को निकाला गया। कॉफिन में मुंह की और लगे कांच में साफ नजर आ रहा था कि महिला ने उसे तोडऩे की कोशिश की है। परिजन उसे कॉफिन में ही अस्‍पताल लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्‍टरों ने सारी जांचे करने के बाद उसे फिर मृत घोषित कर दिया।

 महिला के पति ने बताया दफनाने के एक दिन बाद उसकी कब्र से आ रही आवाज सुनकर यकीन नहीं हुआ। डॉक्‍टर्स के अनुसार हमने सारी जांचे की लेकिन उसके जिंदा होने की पुष्टि नहीं हुई। एक अन्‍य डॉक्‍टर के अनुसार संभव है कि महिला को गहरा पेनिक अटैक हुआ हो जिससे उसकी हृदय गति कुछ समय के लिए रूक गई हो और बाद में कब्र में ऑक्सिजन की कमी से उसकी मौत हुई हो।

नेयास की कजिन कैरोलिना ने बताया कि जब उसे कब्र से बाहर निकाला गया तो मैंने उसे छू कर देगा उसके दिल की धड़कन कमजोर पड़ रही थी और उसका शरीर तब भी गर्म था। उसके सिर पर स्‍क्रेच थे वहीं उसके हाथों में भी चोट के निशान थे, शायद बाहर निकलने की कोशिश में उसे चोट लगी हो।

वहीं, नेयास की मां के अनुसार डॉक्‍टरों ने उनकी जिंदा बेटी को मृत घोषित कर दिया। उसकी मौत के एक दिन बाद भी उसका शरीर नर्म था उसे देखकर लग रहा था कि वो गहरी नींद में सोई हो। इतने घंटों के बाद भी उसके शरीर से कोई बदबू नहीं आ रही थी। 

Advertising