लंदन में मोदी का नाम रोशन कर रहा पंजाबी रेस्तरां

Friday, Aug 21, 2015 - 07:24 PM (IST)

लंदन: खाद्य सुरक्षा कानून की अवहेलना करने पर जुर्माना लगाए जाने के दो सप्ताह बाद ही यहां एक पंजाबी रेस्तरां में स्वच्छता के लिए सराहना की गई है। यह जानकारी शुक्रवार को एक मीडिया रपट से मिली। इसी महीने के प्रारंभ में मोती महल रेस्तरां पर 25 हजार पाउंड (39 हजार डॉलर) जुर्माना लगाया गया था। अब खाद्य मानक एजेंसी के एक दौरे में रेस्तरां को खाद्य स्वच्छता के लिए पांच में से चार की रेटिंग दी गई है।
 
लंदन के समाचार पत्र ‘ईलिंग टाइम्स’ के मुताबिक, काउंसिलर जुलियन बेल ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हमारी कार्रवाई का वांछित परिणाम मिला और रेस्तरां ने खाद्य स्वच्छता के लिए चार की रेटिंग हासिल कर ली।’’ 2013 और 2015 के बीच लगातार चार जांच में रेस्तरां को शून्य या एक की रेटिंग मिली थी। रेस्तरां को कई लिखित चेतावनी दी गई थी।
 
रेस्तरां में अत्यधिक चूहे होने के कारण अक्टूबर 2014 में इसे बंद कर दिया गया था। रेस्तरां चलाने वाली कंपनी एसेंस रेस्तरां लिमिटेड ने पश्चिम लंदन के ईलिंग जिले में एक अदालत में छह अगस्त को पांच मामलों में गुनाह कबूल किया था और प्रत्येक मामले में उस पर 5,000 पाउंड का जुर्माना लगाया गया था। अदालत में बेल ने कहा था, ‘‘इस कारोबार ने काउंसिल अधिकारियों की चेतावनी और सलाह को नजरंदाज कर ग्राहक सुरक्षा की अवहेलना की है।’’
Advertising