सउदी अरब में मोदी की धूम

Thursday, Aug 13, 2015 - 08:13 PM (IST)

अबु धाबी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16-17 अगस्त को संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर जा रहे हैं और इस दौरान उनके भव्य स्वागत के लिए आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए अभी तक 48,000 भारतीयों ने पंजीकरण करा लिया है।  गल्फ न्यूज रपट के अनुसार इस समारोह का आयोजन 17 अगस्त को दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में किया जाएगा। 
 
समारोह की आयोजन समीति के सदस्य बी.आर शेट्टी ने कहा, ‘‘जैसे ही हमने पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की वैसे ही हमें 15,000 अनुरोध प्राप्त हुए। आज दिन में संख्या में तुरंत बढ़ावा हुआ और अब सफलतापूर्वक 42,000 से अधिक पंजीकरण किए जा चुके हैं और उम्मीद है कि यह संख्या 50,000 से अधिक होगी।’’
 
शेट्टी ने कहा कि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसीलिए उन्होंने सभी प्रकार के इंतजामात किए हुए हैं। उन्होंने गर्मी की समस्या से निजात पाने के लिए स्टेडियम को ठंडा रखने के लिए नई तकनीक की व्यवस्था की है। 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत समारोह के लिए भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक सांस्कृतिक समारोह की भी योजना बनाई है। आयोजक समारोह में शामिल होने वाले लोगों के लिए मुफ्त पानी और भोजन की व्यवस्था की भी योजना बना रहे हैं।
Advertising