पाकिस्तान को मिला भारत से NSA बैठक का प्रस्ताव

Monday, Aug 03, 2015 - 01:38 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने आज कहा कि उन्हें भारत से 23-24 अगस्त को नयी दिल्ली में दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच बैठक के लिए प्रस्ताव मिला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के बीच पिछले महीने उफा में मुलाकात के दौरान यह फैसला किया गया था कि दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बैठक करेंगे। रेडियो पाकिस्तान के अनुसार अजीज ने कहा कि भारत ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ 23 और 24 अगस्त की मुलाकात का प्रस्ताव दिया है। बहरहाल, उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान ने इस प्रस्तावित बैठक को लेकर अपनी ओर से पुष्टि नहीं की है तथा इस बातचीत का एजेंडा भी तय नहीं हुआ है।

मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सीमा पार आतंकवाद, मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी की जेल से रिहाई तथा परस्पर रूप से संबंधित सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। उफा में मुलाकात के दौरान मोदी और शरीफ की ओर से द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत को फिर शुरू करने पर सहमति जताने के बावजूद हालिया गुरदासपुर आतंकी हमले से दोनों देशों के बीच तनाव बढ गया है।
 
 
Advertising