इस फाइव स्टार होटल का ''वॉटर मेनू'' देख आप रह जाएंगे हैरान (Watch Pics)

Wednesday, Jul 29, 2015 - 01:57 PM (IST)

बेलफास्ट: अब तक आप होटल में मनपसंद डिश के लिए मेनू देखते थे, लेकिन अब आपको बेलफास्ट के फाइव स्टार होटल में मेनू देखकर तय करना होगा कि पानी कौन सा पिएंगे? जी हां, हम बात कर रहे है उत्तरी आयरलैंड के मर्चेंट होटल की। जिसने पहली बार वॉटर मेनू बनाया है। जिसमें 13 तरह के पानी बनाए गए हैं। सबसे महंगा पानी केनेडियन आर्कटिक का है। हैरानी की बात तो यह है कि यहां 750 मिली पानी की बोतल की कीमत 2600 रुपए है।


बताया जा रहा है कि इसमें कनाडा के ग्लेशियर का पानी है। हजारों साल पुराने इस बर्फ का पानी दुनिया में शुद्ध माना जाता है। बताया जा रहा है कि इस होटल ने धरती के अलग-अलग हिस्सों से पानी निकाला है। इस होटल की एक ओर खास बात यह है कि यहां 2 खानसाने भी रखे गए हैं जो आपको बताएंगे कि आपको किस ब्रांड के पानी का स्वाद पसंद अाएगा। 


जानकारी के मुताबिक होटल के जनरल मैनेजर गेविन कैरोल कहते हैं कि जिस तरह से वाइन जिस जगह बनती है उसी से वह खास हो जाती है। ऐसा ही पानी के साथ है,इसके टेस्ट और फ्लेवर पर स्थान का प्रभाव पड़ता है। उन्होंने बताया कि हम जानते हैं कि हर किसी के लिए इस तरह के लग्जीरियस पानी के लिए खर्च करना आसान नहीं होगा। इसलिए हमने स्थानीय ब्रांड के मिनरल वॉटर भी रखे हैं। 

Advertising