कैमरून में बोको हरम का हमला, 23 लोगों को उतारा मौत के घाट

Wednesday, Jul 22, 2015 - 12:16 PM (IST)

याउंदेः नाइजीरिया में कुख्यात आतंकी संगठन बोको हरम आतंकियों ने उत्तरी कैमरून में ताजा हमला करके करीब 23 लोगों की हत्या कर दी, जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं। 

एक नाइजीरिया मिशनरी पास्टर एडवर्ड एनगोसु ने बताया कि नाइजीरिया और चाड के बीच स्थित कैमरून की उत्तर पट्टी में चाड झील के निकट कमौना गांव में 80 से अधिक हमलावरों ने हमला किया।

पिछले 4 साल से कमौना गांव में रह रहे एनगोसु ने बताया कि उस समय केवल 7 जवान वहां मौजूद थे। उन्होंने कहा, “जवानों ने हमलावरों को डराने के लिए हवा में गोलियां चलाईं लेकिन वे असफल रहे। इस दौरान 23 लोग मारे गए। 

एक अन्य स्थानीय निवासी बचीरू अहमद ने कहा कि बोको हराम के संदिग्ध लड़ाकों ने पिछले सप्ताह एक गांव के निकट छापे मारकर मवेशी चुरा लिए थे, जिसके बाद कमौना गांव के लागों ने सेना से अधिक सुरक्षा की मांग की थी। संचार मंत्री इस्सा चिरोमा बाकारी ने कल कहा कि उन्हें इस हमले की कोई जानकारी नहीं है। 

गौरतलब है कि बोको हरम इस साल इस्लामिक स्टेट समूह का पश्चिम अफ्रीकी संगठन बन गया है। संदिग्ध बोको हराम लड़ाकों ने पिछले सप्ताह एक बार में बम विस्फोट किया था, जिसमें 14 लोग मारे गए थे।

 

 

 

 

 

Advertising