2.75 लाख भारतीयों के अवैध संबंधों की खुल सकती है पोल!

Wednesday, Jul 22, 2015 - 05:37 PM (IST)

नई दिल्ली: अमेरिका की ऑनलाइन डेटिंग साइट ‘एशले मेडिसन डॉट काम’ को हैक कर लिया गया है। इस वेबसाइट पर शादीशुदा लोग डेटिंग करने के लिए पार्टनर ढूंढते हैं, जिनका मकसद शादी के अलावा अफेयर करना होता है। इस वेबसाइट के हैक होने के बाद चोरी-चुपके जिन लाखों लोगों ने डेटिंग साइट के ज‌रिए अपना पार्टनर ढूंढ़ा या जो ढूंढने की कोशिश कर रहे थे, उनमें हड़कंप मच गया है। इस कंपनी की वेबसाइट की टैगलाइन है ‘लाइफ इज शॉर्ट, हैव एन अफेयर’ (जिंदगी छोटी है, खूब बनाएं रिश्ते)।

माना जा रहा है कि इसके करीब 37 मिलियन यानी 3.7 करोड़ यूजर्स की पर्सनल डिटेल हैक हो चुकी है और खास बात ये है कि इस साइट पर कुछ लोगों ने अपना अकाउंट किसी फर्जी नाम से बनाया हुआ था, लेकिन उनके ई मेल-आईडी और फोन नंबर हैक होने से उन लोगों के बारे में उनके जाननेवालों को पता लग सकता है। साइट हैक करनेवाले ने अपना नाम ‘द इम्पेक्ट टीम’ ने बताया कि उसने एशले मेडिसन डॉट काम चलाने वाली फर्म अविड लाइफ मीडिया (एएलएम) का टोरंटो ऑफिस का सारा सेंसटिव डेटा लीक कर दिया है।

एएलएम के चीफ नोएल बिडर्मन ने कहा कि हैकर्स ने लोगों पर्सनल डिटेल वाली फाइल को पढ़ा है, और ये क्राइम है। बता दें कि एशली मेडिसन डॉट काम पर एक वीडियो शेयरिंग साइट है, जिसे पाक-साफ इरादे से बनाया तो गया था, लेकिन अब इसके साथ कई कॉन्ट्रोवर्सी जुड़ गई हैं। ऑनलाइन डेटिंग साइट ''ऐशले मेडिसन'' हैक होने से लाखों भारतीयों के मन में भी डर समाया हुआ है। इस साइट पर पौने तीन लाख से ज्यादा भारतीयों के अकाउंट थे। 

Advertising