मलेशियाई विमान हादसा: आज के दिन MH17 ने भरी थी मौत की उड़ान!(Pics)

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2015 - 11:46 AM (IST)

कुआलालंपुर: 17 जुलाई को मलेशिया एयरलाइंस की उड़ान संख्या एमएच17 का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस घटना में 298 लोगों की मौत हो गई थी। यह विमान पिछले साल पूर्वी यूक्रेन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस क्षेत्र में दोनेत्स्क की स्वघोषित सेना और यूक्रेन की सेना के बीच संघर्ष चल रहा है। पिछले साल पूर्वी युक्रेन के ऊपर से जा रहे मलेशिया एयर लाइंस के विमान को गिरा दिया गया था।

एमएच 17 के हादसे में मरने वाले यात्रियों के परिजनों को एक साल बाद भी न्‍याय का इंतजार है। कईयों के शव तो अब भी नहीं मिले हैं। हादसे के लिए कौन जिम्‍मेदार था और उसे कब सजा मिलेगी इस बारे अब भी मरने वालों को अब भी फैसले के बाद न्‍याय पाने का इंतजार है।   

इस बीच हादसे की बरसी पर नीदरलैंड और यक्रेन में हादसे में जान गंवाने वालों की याद में एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जो निसंदेह एनके परिवार और मित्रों के लिए पीड़ा भरा अवसर साबित होने वाला है। युक्रेन में दुर्घटनास्‍थल के पास के गांव हराबोव को फूलों और खिलौनों से चिन्‍हित कर दिया गया है। ये हादसे में मरने वाले उन बच्‍चों की याद में है जो विमान में सवार थे। ये हादसा पूर्वी यूक्रेन में सरकारी बलों और रूसी अलगाववादी विद्रोहियों के बीच संघर्ष मे एक टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ है। इस लड़ाई में अब तक 6500 से ज्‍यादा लोग मारे जा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News