इस औरत ने ''मां'' शब्द को किया शर्मसार, लोगों में भड़का गुस्सा (PICS)

Friday, Jul 17, 2015 - 05:27 PM (IST)

बीजिंग: मां और बच्चे का रिश्ता सब रिश्तों से ऊपर है। एक मां अपने बच्चे का दर्द बर्दाशत नहीं कर पाती। अगर बच्चा किसी मुसीबत में हो तो वह अपनी जान देकर भी उसे बचा लेना चाहती है लेकिन चीन की रहने वाली इस महिला ने तो मां शब्द को ही कलंकित कर दिया। 

दरअसल, चीन के झेझियांग प्रांत के यिवु शहर में रहने वाली यह औरत अपनी लग्जरी कार में बाजार गई और गलती से बच्चा कार में ही लॉक हो गया। काफी कोशिश करने पर भी ऑटोमैटिक होने की वजह से वह कार के दरवाजे नहीं खोल पाई। उसने मदद के लिए लोगों को आवाज लगाई और देखते ही देखते वहां भीड़ जमा हो गई।

कार में गर्मी होने की वजह से बच्चा काफी तकलीफ में आने लगा था। तभी किसी ने फोन करके फायर फाइटर्स को बुला लिया। वहां खड़े लोगों ने फायर फाइटर्स को कार के शीशे तोडऩे की सलाह दी लेकिन मां ने साफ मना कर दिया। वह अपनी बी.एम.डब्लू लग्जरी कार को नुकसान नहीं पंहुचाने देना चाहती थी। 

वहां खड़े एक शखस ने बताया कि उस औरत ने सबको मना कर दिया कि कोई भी कार को जबरदस्ती से खोलने की कोशिश न करें और न ही कोई तोड़-फोड़ करें। उसने कहा कि कंपनी का इंजीनियर आता ही होगा। वह आकर कार खोलेगा। लेकिन बच्चे को तकलीफ में देखकर फायर फाइटर्स ने आव देखा न ताव कार का शीशा तोड़ दिया और बच्चे को सकुशल बाहर निकाल लिया गया।

वहीं फायर फाइटर्स ने लोगों को हिदायत दी कि बच्चों को इस तरह कार में छोडऩा खतरनाक है। कार के अंदर का तापमान तेजी से बढ़ता है। ऐसी घटनाओं से बच्चे की जान भी जा सकती है। 

दूसरी तरफ, सोशल मीडिया पर लोगों ने इस महिला की खूब खिंचाई की। एक यूजर्स ने अपने कमेंट में लिखा है, लगता है कार का शीशा इस महिला का असली बच्चा है। 

एक अन्य यूजर्स ने लिखा है कि ऐसी मां को तो सजा मिलनी चाहिए। कई लोगों ने तो महिला पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। 

Advertising