पाकिस्तान ने फिर दी भारत को चेतावनी

Saturday, Jul 11, 2015 - 05:00 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जब रूस में अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत कर रहे थे, उसी समय उनके वित्त मंत्री इसहाक डार ने भारत को चेतावनी दी कि किसी भी आक्रमण की स्थिति में उसे माकूल जवाब दिया जाएगा।

डार कल सीनेट में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सीनेटर सासुई पालिजो की आेर से पेश किए गए प्रस्ताव पर जवाब दे रहे थे। सासुई भारतीय सैनिकों की आेर से कथित तौर पर भीषण गोलाबारी के कारण सीमावर्ती इलाकों में बुनियादी ढांचे के नुकसान की आेर ध्यान आकर्षित करना चाह रही थीं।

समाचार पत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के अनुसार डार ने कहा कि नई दिल्ली को पाकिस्तान की आर्थिक समृद्धि पर बुरी निगाह नहीं डालनी चाहिए।  पाकिस्तानी वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘पाकिस्तान का पड़ोसी भारत पाक-चीन आर्थिक कोरिडोर परियोजना को पचा नहीं पाया है। हम किसी भी भारतीय आक्रमण (आर्थिक और युद्ध के मोर्चे पर) का माकूल जवाब देंगे।’’  डार ने कहा कि चीन ने कोरिडोर को लेकर भारत की चिंता को खारिज कर दिया जब उसने चीनी नेताओं के समक्ष यह मुद्दा उठाया। 

उन्होंने कहा, ‘‘चीन ने (मोदी को) लाल झंडा दिया। हमने अपनी आंखे बंद नहीं कर रखी हैं। भारत के लिए नरम रूख नहीं है। हमारा भारत को लेकर कोई नरम रूख नहीं है। हम भिखारी नहीं हैं।’’

Advertising