यहां बिक रही हैं दुल्हन, फरेब से भरी हैं ये दास्तां!

Friday, Jul 10, 2015 - 12:36 PM (IST)

नई दिल्ली: यूरोप में गरीब महिलाओं की फर्जी शादी कराने के मामले सामने आ रहे हैं। एक अंग्रेजी अखाबर की खबर के मुताबिक, ताजा मामला स्लोवाकिया निवासी 18 वर्षीय क्लारा बालोगोवा का है, जो आर्थिक तंगी के चलते स्लोवाकिया से इंग्लैंड एक ऐसे शख्स से शादी करने जा रही है जिससे पहले वह कभी मिली ही नहीं।

अधिकारियों के अनुसार सिर्फ नागरिकता हासिल करने के लिए अब तक कई गरीब महिलाओं को अपने जाल में फंसा कर फर्जी शादियां की जा चुकी है। क्लारा बालोगोवा प्रेग्नेंट है। वो सिर्फ इसलिए शादी कर रही है ताकि एक 23 साल के पाकिस्तानी युवक को क्लारा बालोगोवा से शादी करने के बाद यूरोपीय नागरिकता मिल जाएगी और बदले में उसे ब्रिटेन में रहने के लिए जगह और कुछ पैसा मिल जाएंगे।

लेकिन क्लारा ने जो सोचा वह सब फरेब निकला। उसके वहां पहुंचते ही उससे सारे दस्तावेज ले लिए गए और उसे एक कमरे में कैदी की तरह बंद कर दिया गया। अधिकारियों का कहना है कि हर साल बड़ी संख्या में महिलाओं को फर्जी शादी के लिए यूरोप लाया जाता है। इसके पीछे एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है जो कि यूरोप की नागरिकता दिलाने के लिए इस तरह का गोरखधंधा कर रहा है। फर्जी शादियों के बाद इन माहिलाओं के साथ यौन उत्पीडऩ तक किया जाता है। कई का इस्तेमाल तो ड्रग तस्करी के लिए भी किया जाता है। 

Advertising