स्कूल में मिनी स्कर्ट नहीं पहनेगी लड़कियां! (PICS)

Saturday, Jul 04, 2015 - 10:46 AM (IST)

लंदनः महिलाओं के पहरावे को लेकर हमेंशा से समाज में आपत्ति जताई गई है। केवल हमारे देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी महिलाओं की पहरावे पर रोक लगाई जाती है। 

ब्रिटेन के वेस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र के एक स्कूल की प्रिंसिपल ने लड़कियों के मिनी स्कर्ट्स पर पाबंदी लगा दी है। उनका कहना है कि छोटी स्कर्ट्स अनावश्यक रूप से लड़कों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करती हैं।

स्ट्रैफर्डशायर के स्टोक-ऑन-ट्रैंट के ट्रैंथम हाई स्कूल की प्रिंसिपल रोवेना ब्लेनकोव के अनुसार, उन्होंने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि वह इससे पहले कई बार स्कूल की लड़कियों को छोटी स्कर्ट्स पहनने के लिए मना कर चुकी थीं। उनके इस निर्णय के बाद अब छात्रों को इसी वर्ष सितंबर से स्कूल की पोशाक के तौर पर पेंट पहननी पड़ेगी।

नए नियमों के अनुसार अब यदि छात्राएं छोटी यानी मिनी स्कर्ट पहनें दिखेंगी तो पहले उन्हें चेतावनी दी जाएगी और नियम मानने के लिए कुछ समय दिया जाएगा। परंतु देखा यह जा रहा है कि अभी भी लड़कियां लगातार छोटी स्कर्ट्स पहनकर आती हैं।

प्रिंसिपल के अनुसार इस मामले को सुलझाने के लिए अभिभावकों से भी संपर्क किया गया है। उनके अनुसार स्कूल ने कुछ लड़कियों को नई स्कर्ट्स खरीद कर भी दी हैं, लेकिन यह आदर्श स्थिति नहीं है। यह स्थिति स्कूल के पुरुष स्टाफ और छात्रों के नजरिए से भी ठीक नहीं है क्योंकि कुछ समय बाद यह केवल पोशाक का मुद्दा न होकर लड़कियों की सुरक्षा का विषय बन जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले हर्टफोर्डशायर के एक अन्य शीर्ष प्राइवेट स्कूल ने भी मिनी स्कर्ट्स पर पाबंदी लगा दी थी, जिसके बाद ट्रैंथम हाई स्कूल में इस तरह की स्कर्ट्स पर पाबंदी लगाई गई।

 
Advertising