पाकिस्तान में सैनिकों को ले जा रही ट्रेन नहर में गिरी, 12 की मौत

Thursday, Jul 02, 2015 - 08:02 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तानी सेना के सैनिकों और उनके परिवारों को लेकर जा रही एक ट्रेन आज पुल टूट जाने से नहर में गिर गई, जिससे 12 सैनिकों की मौत हो गयी। सेना ने जानबूझकर तोडफ़ोड़ की आशंका जतायी है। सेना की मीडिया शाखा ने बताया कि यह हादसा उत्त्तर पूर्वी जिले गुजरांवाला में हुआ। 

ट्रेन के चार डिब्बे नहर में गिर गये। मृतकों में एक यूनिट का कमांडर भी शामिल है। अब तक 8 शवों को नहर से निकाला गया है। सैनिकों को दक्षिणी प्रांत सिंध से उत्तरी पाकिस्तान ले जाया जा रहा था। रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने बताया कि ट्रेन में लगभग 300 यात्री सवार थे। उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों के बारे में अभी कुछ भी बताना जल्दबाजी होगी। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। अब तक 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।  
 
रफीक ने जियो टीवी को बताया कि छह लोग लापता हैं और हादसे के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है लेकिन सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानबूझकर तोडफ़ोड़ की आशंका जतायी है। सैन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें संदेह है कि यह तोड़ फोड़ की गतिविधि है। रेल की पटरियों के साथ छेड़छाड़ की गयी है। टेलीविजन फुटेज में रेल के कई डिब्बों को नहर में पूरा अथवा आंशिक रूप से डूबा हुआ दिखाया जा रहा है। कुछ चैनलों ने दावा किया है कि ट्रेन जिस पुल से गुजर रही थी, उसे पहले ही बहुत खतरनाक घोषित किया जा चुका था।  
Advertising