Watch Pics: ISIS आतंकियों को उन्हीं के अंदाज में मिली मौत

Thursday, Jul 02, 2015 - 03:12 PM (IST)

बेरुत: जैश-ए-इस्लाम ने बदला लेने के लिए खतरनाक आईएसआईएस के 18 आतंकियों की गोली मार कर हत्या कर दी है। आईएसआईएस द्वारा जारी किए गए नृशंस हत्याओं के वीडियो की ही तरह इंटरनेट पर एक नया वीडियो सामने आया है। इसका म्यूजिक, बैकग्राउंड और आवाज वैसी ही है, जैसी आईएसआईएस आतंकियों द्वारा जारी वीडियो में होती है।

बता दें कि आईएसआईएस द्वारा जारी वीडियो में सिर कलम करने वाले आतंकी काली पोशाक में होते हैं, जबकि जिनकी हत्या हो रही होती है, वे नारंगी जंपसूट में नजर आते हैं। ताजा वीडियो में इसके ठीक उलट है। इसमें जिनकी हत्या हो रही है, उन्हें काले पकड़े पहनाए गए हैं और वो घुटनों के बल नजर आ रहे हैं। वहीं, हत्यारे नारंगी जंपसूट पहने हुए हैं।

जैश-ए-इस्लाम नामक सीरियाई आतंकी गुट द्वारा जारी 20 मिनट के इस वीडियो में आईएसआईएस का मखौल उड़ाया गया है। जैश के लड़ाके कह रहे हैं कि वे बदला लेने के लिए आईएस के लड़ाकों की हत्या कर रहे हैं। आईएस ने जैश के तीन लोगों की गला काट कर हत्या कर दी थी। जैश-ए-इस्लाम ने आईएस पर आरोप लगाया है कि वह सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद का साथ दे रहा है और सुन्नी मुसलमानों को धोखा दे रहा है।

Advertising