सब रह गए हक्के-बक्के जब पायलटों ने उड़ाए बिल्डिंग के अंदर प्लेन (PICS)

Sunday, Jun 21, 2015 - 10:54 AM (IST)

लंदनः आसमान में विमान उड़ते आपने कई बार देखा होगा लेकिन आपकी हैरानी का उस समय कोई ठिकाना नहीं रहेगा जब आपको पता चलेगा प्लेन हवा में नहीं बल्कि बिल्डिंग के अंदर उड़ाया गया। 

जी हां, ब्रिटेन के 2 पायलटों ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है। दोनों पायलटों ने नार्थ वेल्स में 25 फुट ऊंची बिल्डिंग के अन्दर एक साथ 2 प्लेन उड़ाने का कारनामा कर दिखाया। 185 मील प्रति घंटे की रफ्तार से एक साथ 2 प्लेन बिल्डिंग के अंदर से उड़ा कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। 

पॉल बॉनहॉम और स्टीव जॉन्स नाम के 2 पायलटों ने यह कारनामा किया है। जोखिम भरी उड़ान होने की वजह से पायलटों को सिविल एविएशन आथॉरिटी से स्पैशल परमिशन लेनी पड़ी थी।

अथॉरिटी के अधिकारी भी किसी अनहोनी की आशंका के चलते वहां मौजूद थे। उड़ान के बाद पॉल बॉनहॉम ने कहा, अगर हमसे गलती हो जाती तो हम बिल्डिंग से टकरा सकते थे लेकिन स्टीव को देख कर काफी राहत मिली। यह मजेदार और बिल्कुल अलग तरह की उड़ान थी जिसमें अपने दोस्त के साथ मुझे बिल्डिग़ के अन्दर से प्लेन उड़ाना था।

दोनो पायलटों ने यह करनामा एक्सट्रीम एयर XA41 एयरोबैटिक्स प्लेन से किया। दोनो पायलट 25 साल से साथ प्लेन उड़ा रहे हैं। बॉनहॉम अगस्त में एक और कारनामा करने की योजना बना रहे हैं।

 
Advertising