Father''s Day: एक साथ चार जुड़वां बच्चों का पाल लगे हैं ये डैडी

Sunday, Jun 21, 2015 - 09:55 AM (IST)

नई दिल्ली: आज यहां पूरा देश विश्व योग दिवस मना रहा है वहीं आज फादर्स डे पर भी सभी पिताओं को सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं मिल रही हैं। पिता के साये में घर-परिवार फलता-फूलता है। कहते हैं मां बच्चों की पिता से अच्छे से देखभाल कर सकती है लेकिन फीनिक्स शहर में कार्लोस मोराल्स अपने चार नवजात जुड़वां बच्चों की अकेले परविरश कर रहे हैं। उनके बेडरूम में एक साथ चार पालने लगे हैं।

कार्लोस की पत्नी इरिका का 16 जनवरी को बच्चों को जन्म देने के बाद ही निधन हो गया था। बच्चों का जन्म तय तारीख से पहले होने की वजह से बच्चों का वजन कम ही था लेकिन पिता द्वारा की गई अच्छी परवरिश से अब बच्चे तंदरुस्त हो गए। दो बच्चे तो स्वस्थ हो गए लेकिन दो बच्चे कमजोर होने की वजह से उन्हें अस्पताल में रखना पड़ा इस पर कार्लोस सुबह अपने दोनों बच्चों के पास पहुंच जाते और दो बच्चों की देखभाल उसकी सास घर पर करती थी।

कार्लोस को बच्चों के इलाज के लिए करीब 2 करोड़ रुपए की मदद भी मिली थी।  कार्लोस का कहना है कि अब उसके चारों बच्चे मजबूत हो चले हैं और वह भी अब हालात के हिसाब से मजबूत हो रहा है। कार्लोस ने कहा कि बच्चों के चेहरे पर मुस्कान देख वह अपनी सारी परेशानियां भूल जाता है और उसे सभी हालातों से निपटने में हिम्मत मिलती है।
 

Advertising