तस्वीरों में देखिए, लड़ाकों से कितनी खतरनाक है ISIS की ''ख‌िलाफा हसीनाएं''

Saturday, May 30, 2015 - 03:33 PM (IST)

नई दिल्ली: दुनिया का सबसे खुंखार आतंकी संगठन आईएस में केवल लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी काफी खतरनाक है। स्ट्रैटेजिक डायलॉग इंस्टीट्यूट ने ऐसी ही कुछ खुंखार महिलाओं की तस्वीरें जारी की है। इन तस्वीरों में भले ही इनकी शक्ल न दिख रही हो लेकिन इनके इरादे काफी खतरनाक दिखाई दे रहे है। 

इंस्टीट्यूट द्वारा जारी की गई तस्वीर में आईएस की एक महिला कैडर बहुत खतरनाक और शातिर हैं। इंस्टीट्यूट का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया की 14 साल की जैनब शरॉफ को उसका पिता 2013 में सी ख‌िलफा बनाने में बड़ा मजा आ रहा है।'' आईएस की महिला कैडर को ख‌िलफा कहते हैं ये औरतें आईएस के आतंक‌ियों की तरह की कत्लेआम करती हैं। तुर्की से सीरिया जाते समय तीन किशोरियों अमीरा अबेस, शमीमा बेगम और खादिजा सुल्ताना को लंदन गैटविक हवाईअड्डे के सीसीटीवी कामरे में कैद किया गया। ये तीनों सी‌‌रिया पहुंच चुकी हैं और ख‌िलफा की ट्रे‌निंग ले रही हैं। 

ग्लासगो की अक्सा मेहमूद के परिवार का मानना है कि वह 2013 में सीरिया गई थी और बेशेनल ग्रीन की किशोरियों को बहला फुसला कर सीरिया ले जाने में उसका हाथ हो सकता है। पिछले साल सीरिया जाने वाली मैनचेस्टर की दो जुड़वा बहनों में से एक जहरा हैलेन के ट्विटर अकाउंट से एक बिल्ली की तस्वीर डाली गई थी और लिखा था ''@जिनूरा_222, मेरे पति ने इसे बाहर फेक दिया था। उसके बाद से वह कभी वापस नहीं आया।''  तस्वीरों में आप देख सकते है कि कैसे ये महिलाएं बंदूक चलाना सिख रही है। 

Advertising