PM मोदी का विदेश दौरा खत्म, आज रात पहुंचेंगे भारत!

Tuesday, May 19, 2015 - 04:55 PM (IST)

सियोल: चीन, मंगोलिया और दक्षिण कोरिया की छह दिवसीय यात्रा संपन्न कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज स्वदेश रवाना हो गए।  बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री भारतीय समयानुसार रात करीब 11:30 बजे भारत पहुंचेंगे। इस यात्रा में उन्होंने तीनों देशों के साथ संबंधों को मजबूत बनाने के लिये द्विपक्षीय वार्ताएं की और कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए। 

बुशान के मेयर सुह यून सू से मुलाकात के बाद दिल्ली रवाना होने से पहले मोदी ने ट्विट किया, ‘कोरिया गणतंत्र की मेरी यात्रा काफी संतोषप्रद रही। मैं कोरिया के लोगों और सरकार को गर्मजोशी भरे आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति पार्क गुन-हे और कारोबारी नेताओं के साथ बैठकें लाभदायक थीं। भारत-कोरिया सहयोग को मजबूत बनाने के लिये कई आयामों पर चर्चा हुई। मैं इस विश्वास के साथ रवाना हो रहा हूं कि हमारे संबंध और बेहतर होंगे और हमारे संबंधों से हमारे देशों के लोगों को फायदा होगा।’  

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी तीन दिवसीय यात्रा का प्रारंभ चीन दौरे से किया था और वह मंगोलिया और फिर दक्षिण कोरिया गए। इस दौरान प्रधानमंत्री ने तीनों देशों के नेतृत्व के साथ विविध विषयों पर बातचीत की और ‘मेक इन इंडिया’ अभियान के लिए निवेशकों को आमंत्रित किया।

Advertising