गजब!! एक पिता के नहीं हैं ये जुड़वां बच्चे

Saturday, May 09, 2015 - 05:28 PM (IST)

न्यू जर्सीः यूं तो आप आए दिन बहुत सारे अजीबो-गरीब मामले सुनते हैं लेकिन अमरीका के न्यू जर्सी में एक बड़ा ही रोचक मामला सामने आया है, जिसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा। 

दरअसल, न्यू जर्सी में जुड़वां बच्चियों का जन्म हुआ लेकिन हैरानी की बात यह थी कि दोनों बच्चियों का पिता कोई एक व्यक्ति नहीं बल्कि दो अलग-अलग व्यक्ति हैं। 

कोर्ट में दायर किए गए इस मामले में सही फैसला सुनाने के लिए जज ने सबसे पहले बच्चियों का डीएनए टेस्ट कराने का आदेश दिया। डी.एन.ए. टेस्ट की रिपोर्ट में सिर्फ एक बच्ची का डीएनए ही उस व्यक्ति के डी.एन.ए. से मिला, जिसका नाम केस में शामिल था। जिससे यह बात साफ हो गई कि बच्चियों के पिता अलग-अलग हैं। 

अगर इस मामले को वैज्ञानिक तरीके से समझा जाए तो ऐसा तभी हो सकता है कि जब कोई महिला एक मासिक धर्म के दौरान दो अलग-अलग व्यक्तियों के साथ संबंध बनाती है तो उसके दो एग्स दोनों व्यक्तियों द्वारा अलग-अलग फर्टिलाइज हो जाते हैं।

आपको बता दें कि इन बच्चियों का जन्म जनवरी 2013 में हुआ था। मामला तब सामने आया, जब कोर्ट में इन बच्चियों की मां ने इनके भरण-पोषण के लिए पैसों की मांग की। महिला ये पैसे उसी व्यक्ति से लेना चाहती थी, जिसे वह इन बच्चियों का पिता समझती थी, लेकिन डी.एन.ए. टेस्ट से साफ हो गया कि वह व्यक्ति एक ही बच्ची का पिता है।

कोर्ट में गवाही देते हुए उस महिला ने ये स्वीकार भी किया था कि एक सप्ताह के अंतराल में उसने दो अलग-अलग व्यक्तियों के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। वहीं, जज ने एक बच्ची के पिता को हर सप्ताह 28 डॉलर देने का आदेश दिया।

Advertising