आमिर खान ने किया बॉक्सर फ्लॉयड मेयवेदर को चैलेंज

Monday, May 04, 2015 - 01:05 AM (IST)

लास वेगास. ब्रिटेन के दो बार के पूर्व लाइट वेल्टरवेट वल्र्ड चैंपियन आमिर खान ने कहा कि वे फ्लॉयड मेयवेदर से लडऩा चाहते हैं। उन्होंने रविवार को इस अमेरिकी और फिलीपींस के मैनी पैक्याओ के मुकाबले को रिंग साइड से देखा। सदी की सबसे बड़ी फाइट में मेयवेदर ने जजों के सर्वसम्मत फैसले से पैक्याओ पर जीत दर्ज की और यूनिफाइड वेल्टरवेट खिताब जीता। मेयवेदर से दस साल छोटे 28 वर्षीय आमिर खान का मानना है कि वे अमेरिकी मुक्केबाज के आखिरी प्रतिद्वंद्वी बनने के सही हकदार हैं। मेयवेदर संन्यास लेने से पहले संभवत सितंबर में एक बार और रिग में उतरना चाहते हैं। पाकिस्तानी मूल के आमिर खान ब्रिटिश बॉक्सर हैं और लाइटवेट और वेल्टरवेट में उनका काफी नाम है। 
 
आमिर ने कहा कि यह अच्छा मुकाबला होगा। मैंने उनके मैनेजर लेन एलर्बे से बात की। मैंने उन्हें मीडिया रूम में देखा और वे मेरे पास आकर बोले, हाय, वो तैयार हैं। मुझे लगता है कि मेयवेदर की टीम मुकाबला चाहती है। मैंने मैनी की टीम से भी बात की और उन्होंने भी यही बात कही।
 
उन्होंने कहा- ''देखो आमिर हमें लगता है कि अगला मुकाबला आपके और मैनी के बीच होना चाहिए।'' आमिर ने कहा- ''इसलिए अब मैं ऐसी स्थिति में हूं कि मैं दोनों में से किसी से भी मुकाबला कर सकता हूं, लेकिन मैं मेयवेदर से लडऩा चाहता हूं। क्योंकि मेरा वास्तव में मानना है कि मैं उन्हें टक्कर दे सकता हूं।''
 

 

Advertising