अफगानिस्तान के जलालाबाद में ब्लास्ट, 35 मरे

Saturday, Apr 18, 2015 - 10:01 PM (IST)

जलालाबादः अफगानिस्तान स्थित जलालाबाद में एक बैंक बाहर हुए ब्लास्ट में अभी तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से अधिक घायल हो गए हैंं। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक ब्लास्ट के वक्त लोग अपनी तनख्वाह के लिए वहां जमा थे। शहर के पुलिस कप्तान के मुताबिक यह घटना शनिवार को हुई। इस बीच अफगानिस्तान के राष्ट्रपति Ashraf Ghani ने कहा है कि यह आतंकी संगठन आईएस की करतूत है।


तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि इस हमले के पीछे तालिबान का हाथ नहीं है। अफगानिस्तान में अमेरिकी बलों की संख्या इस साल घटाकर करीब आधी करने की योजना के संबंध में अमेरिका के मन बदल लेने के बाद से सरकारी और विदेशी ठिकानों पर आतंकवादी हमले बढ गए हैं।


राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अफगानिस्तान से अमेरिकी बलों की वापसी में देरी के संबंध में पिछले महीने घोषणा की थी। ओबामा ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ व्हाइट हाउस में हुई मुलाकात में इस बात पर सहमति जताई थी कि अमेरिका मौजूदा 9800 सैन्य बलों को 2015 के अंत तक वहां तैनात रखेगा। तालिबान ने लड़ाई जारी रखने का संकल्प लेते हुए चेतावनी दी है कि इस घोषणा से शांति वार्ताओं की सभी संभावनाएं नष्ट हो जाएंगी।
 
Advertising