पारिवारिक मनमुटाव के कारण राजनीति से दूर हुए थे बिलावल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2015 - 02:30 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कामकाज को लेकर पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के साथ मनमुटाव के बाद उनके बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी पिछले साल देश से चले जाने के बाद अब पार्टी के अंदर कुछ लोगों का मानना है कि पारिवारिक कलह के कारण वह कुछ दिनों और सक्रिय राजनीति से दूर रह सकते हैं।  

 
जरदारी परिवार के एक करीबी के अनुसार बाप-बेटे के बीच संबंधों का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पिछले साल दिसंबर में लंदन में बिलावल ने अपने पिता से मिलने से मना कर दिया था। परिवार के सदस्यों तथा दोस्तों के समझाने पर वह जरदारी से मुलाकात करने के लिए राजी हुए लेकिन वास्तव में संबंधों में कुछ खास बदलाव नहीं आ सका।   
 
पीपीपी के अंदर कई नेताओं ने भी स्वीकार किया कि पारिवारिक मतभेदों के कारण बिलावल सक्रिय राजनीति से कुछ समय के लिए दूर रह सकते हैं। चूंकि जरदारी के साथ उनके संबंधों को लेकर अब भी अफवाहें काफी तेज है इसलिए उनके सक्रिय राजनीति में वापस आने को लेकर संशय बरकरार है।  
 
उल्लेखनीय है कि पिछले साल नवंबर में करांची में आयोजित रैली से पहले जरदारी के साथ आपसी मनमुटाव के कारण देश छोड़कर चले गए थे। ऐसा माना जा रहा था कि इस रैली के बाद ही बिलावल राजनीति में औपचारिक रुप से सक्रिय होंगे। हालांकि उस समय पीपीपी के सहयोगियों के अलावा विपक्ष ने भी सवाल खड़े किए थे कि बिलावल राजनीति में आने के लिए परिपक्व नहीं हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News