ब्रिटेन में सिख की पिटाई, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा!(pics)

Wednesday, Apr 01, 2015 - 10:35 AM (IST)

लंदन: बर्मिंघम में एक व्यस्त सड़क पर एक सिख व्यक्ति को निर्ममता से पीटे जाने के दृश्य वाला एक वीडियो इंटरनेट पर आने के बाद यहां पुलिस ने संदिग्ध घृणा अपराध की जांच शुरू की है। 
 
‘सिंग ब्रूटली बीटेन इन बर्मिंघम’ शीर्षक वाले इस वीडियो को ‘डेली सिख अपडेट’ फेसबुक साइट पर डाला गया है। वीडियो में सिख व्यक्ति को एक आदमी के लात घूंसों से अपना चेहरा बचाते हुए दिखाया गया है जबकि भीड़ मूकदर्शक बनी हुई है। वेबसाइट ने सूचना के लिए अपनी अपील में कहा कि यह पता नहीं है कि सिंह पर हमला क्यों हुआ लेकिन संदिग्ध फरार हैं। 
 
एक व्यक्ति को दरवाजे पर अचेत देखा जा सकता है और शायद यह हमले का पहला पीड़ित है। राहगीरों ने दोनों पीड़ितों की मदद करने से इनकार कर दिया जब तक कि भीड़ से एक व्यक्ति आगे नहीं आ गया। अपील में यह दावा भी किया गया है कि हमले में शामिल संदिग्ध मुसलमान थे लेकिन, वेस्ट मिडलैंड पुलिस ने रिपोर्ट की अभी तक पुष्टि नहीं की है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इंटरनेट पर डाले गए एक वीडियो से हम अवगत हैं जिसमें रविवार को बर्मिंघम के बोर्ड स्ट्रीट में एक व्यक्ति पर हमला होते दिखाया गया है। 
 
बताया जा रहा है कि यह हमला धार्मिक रूप से प्रेरित है। हम लोगांे को भरोसा दिलाना चाहेंगे कि हम एेसी रिपोर्टों को बहुत गंभीरता से लेंगे और मामले की पूरी जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ उसका पता लगाने के लिए हम फिलहाल छानबीन कर रहे हैं लेकिन इस समय कोई भी व्यक्ति हमसे यह कहने नहीं आया है कि उस पर हमला हुआ है। उन्होंने कहा कि वह उस व्यक्ति को घटना के वक्त मौजूद रहे किसी अन्य व्यक्ति के साथ पुलिस के पास आने के लिए प्रोत्साहित करेंगे जिसपर वीडियो में हमला होता प्रतीत हुआ है। 
 
 
 
Advertising