प्यार का एक रंग ऐसा भी दुल्हन ने लिए दुल्हन के साथ 7 फेरे (देखें तस्वीरें)

Thursday, Mar 19, 2015 - 10:29 AM (IST)

अमरीका: प्यार के हजारों रंग हैं लेकिन उनमें एक रंग ऐसा भी है जिसे आप जरूर देखना चाहेंगे। दो लड़कियां सीमा और शैनन जो आपस में एक दूसरे से बहुत प्यार करती थी। उन दोनों ने शादी के बंधन में बंध कर अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी को हासिल कर लिया। यह पहला इंडो-यूएस लेस्बियन कपल है। भारतीय मूल की सीमा ने यूएस की शैनन से शादी कर ली है।उनकी शादी की शानदार तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। उन दोनों ने अपनी वेबसाइट पर भी इन तस्वीरों को डाला है। पहली नजर में ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था। दोनों ने उसी वक्त एक-दूसरे की जीवनसाथी बनने का फैसला कर लिया था।

सीमा और शैनन की शादी ने साबित कर दिया कि प्यार की कोई सीमा नहीं होती। सबसे बड़ी बात यह है कि इन दोनों की शादी दोनों के परिवारों की मौजूदगी में हुई।शादी हिंदु और ईसाई दोनों धर्मों के मुताबिक हुई। विवाह पूरे विधि-विधान से संपन्न कराया गया। हिंदू रिवाज के मुताबिक, सीमा और शैनन ने सात फेरे भी लिए। एक भारतीय शादी की तरह ही सीमा को उसके भाई डोली में उठाकर मंडप तक लेकर आए।जहां सीमा दुल्हन के भारतीय परिधान में थे, वहीं शैनन ईसाई रीति-रिवाज के मुताबिक व्हाइट गाउन पहनकर और हाथों में गुलदस्ता लेकर शादी में पहुंचीं।

फेसबुक पर सीमा शैनन के नाम से एक फेसबु‍क अकाउंट भी बना है जिसमें इस जोड़ी की शादी की तस्वीरें पोस्ट की गई हैं। शैनन की सीमा से मुलाकात बूट कैंप फिटनेस क्लास के दौरान हुई थी। शैनन और सीमा की इस खास शादी की तस्वीरों को माने फोटोग्राफर स्टेफ ग्रांट ने क्लिक किया है । स्टेफ LGBT शादियों की फोटोग्राफी के लिए मशहूर हैं। शैनन और सीमा की शादी की फोटोग्राफी करने वाले स्टेफ का कहना है कि मैंने अपनी जिंदगी में कई लेस्बियन शादियों को कैमरे में कैद किया है लेकिन यह शादी मेरे लिए सबसे खास शादी रही। इस लेस्बियन कपल की शादी को कैलिफोर्निया कानून ने लीगल करार दिया है।

इस लेस्बियन कपल ने गुजरात की प्रसिद्ध महिला डॉक्टर नयना पटेल के हॉस्पिटल में मां बनने की इच्छा व्यक्त की थी। नयना पटेल ने उनकी भावनाओं को समझते हुए टेस्ट ट्यूब की मदद से गर्भधारण कराया। जिसके परिणामस्वरूप वह गर्भवती हुई और उसने बेटे को जन्म दिया।

Advertising