‘अाराम से रहते हैं पाकिस्तान में अातंकी ’

Sunday, Mar 15, 2015 - 02:34 PM (IST)

जेनेवाः आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर पाकिस्तान के झूठ को अब अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जोरशोर से उठाया जाने लगा हैं। पाकिस्तान एक तरफ विश्व से कहता रहा है कि वह आतंकवाद के खिलाफ सबसे बड़ी लड़ाई लड़ रहा है जबकि सच्चाई कुछ और ही है। इस बारे में जेनेवा में जम्मू कश्मीर इंटरनेशनल पीपुल्स एलायंस द्वारा आयोजित बढ़ते आंकवाद व कट्टरवाद और पाकिस्तान व जम्मू कश्मीर पर इसका प्रभाव विषय पर आयोजित एक सम्मेलन में पाकिस्तान के झूठ को उजागर करने की कोशिश की गई।


सम्मेलन में इस संस्था के महासचिव सरदार शौकत अली ने कहा कि पाकिस्तान पूरे विश्व को तो कहता रहता है कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है जबकि सच्चाई यह है कि वहां आतंकयों को पूरी छूट मिली हुई है। पाकिस्तान उनकी हर तरह से सहायता कर रहा है। आज पाकिस्तान में आतंकियों को कहीं भी रैली करने और जेहाद के पक्ष में नारे लगाने की पूर छूट है। एेसा करते आतंकियों और कट्टरपंथियों को कहीं भी देखा जा सकता है।
इन बातों से साफ है कि पाकिस्तान विश्व की आंखों में धूल झोंक रहा है। वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ रहा, सच्चाई तो यह है कि पाकिस्तान आतंकियों का गढ़ है। हालांकि इसका खामियाजा भी उसे भुगतना पड़ रहा है। सबसे अधिक आतंकी हमले भी उसी के देश में हो रहे हैं।
Advertising