होली पर हिंदुओं से बोले नवाज शरीफ

Thursday, Mar 05, 2015 - 05:16 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने देश में रहने वाले हिंदु समुदाय के लोगों को होली की बधाई दी है। अपने संदेश में नवाज ने कहा, होली रंगो से भरा एक ऐसा त्यौहार है जो नई ऊर्जा और शक्ति का संचार करता है। यह सभी समुदाय के लोगों को भाईचारे का पैगाम देता है। यह बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। यह देश के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को अन्य धर्म और समुदाय के लोगों के साथ मिलकर समाज में सौहार्द बनाने का अवसर देता है। मैं हिंदु समुदाय के लोगों को इस अवसर पर हार्दिक बधाई और शुभकानाएं देता हूं।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि पाकिस्तान में हर समुदाय के लोगों को बराबर का अधिकार और और सहूलियतें दी गई हैं। सामाजिक सौहार्द और भाईचारा बनाए रखने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करना उनकी सरकार की प्राथिमकताओं में से है। नवाज ने कहा कि पाकिस्तान का सामाजिक और सांस्कृतिक ताना बाना विभिन्न समुदायों की सांस्कृतिक परंपराओं और धार्मिक विश्वासों से मिलकर बना है। देश की सामाजिक संरचना पर इनका हमेशा से बड़ा प्रभाव रहा है। यही वह आधार है जिसपर अपने पड़ोसी देशों के साथ पाकिस्तान के मजबूत रिश्ते टिके हुए हैं।

उन्होंने इस अवसर पर पाकिस्तान की प्रगति और विकास में हिंदु समुदाय के लोगों के येागदान की सराहना की और कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि यह समुदाय आगे भी पाकिस्तान की शांति़.पग्रति और विकास के लिए पूरी निष्ठा के साथ काम करता रहेगा। 

 
Advertising