ISIS के आतंकी जिहादी जॉन के ''गर्लफ्रेंड'' की तस्वीर आई सामने

Monday, Mar 02, 2015 - 03:43 PM (IST)

लंदन: खुंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस के नकाबपोश हत्यारे ''जिहादी जॉन'' का पर्दाफाश होने के बाद अब उसकी गर्लफ्रेंड की भी तस्वीरें सामने आई हैं। जानकारी के मुताबिक ''जिहादी जॉन'' स्कूल के जमाने से अपनी गर्लफ्रेंड से एकतरफा प्यार करता था और लड़की का पीछा करता था। मीडिया में सामने आए ''जिहादी जॉन'' यानि मुहम्मद एमवाजी के दोस्तों का कहना है कि आज इस्लाम के नाम पर लोगों को मौत के घाट उतार रहा है लेकिन कभी वह तमाम वसूलों के खिलाफ जिंदगी जीता था।

''जिहादी जॉन'' सिगरेट और शराब, ड्रग्स के अलावा पूरी तरह से वेस्टर्न कल्चर में ढला हुआ था। ''जिहादी जॉन'''' के पिता की भी तस्वीरें ब्रिटिश मीडिया में आ गई हैं। उसका पिता कभी लंदन में अपने परिवार के साथ रहता था और इराक में युद्ध के दौरान आरोप लगने के बाद कुवैत चला गया था।

ब्रिटिश मीडिया में आई खबरों के मुताबिक जिहादी जॉन 16 साल की उम्र से ही अपनी गर्लफ्रेंड अहलम अजोत को पसंद करता था। उस वक्त दोनों सेंट डॉन वुड स्कूल में पढ़ते थे। संडे मिरर में छपी खबर के मुताबिक अजोत ने कहा है कि एमवाजी कभी बिना किसी काम के लड़कियों से बात नहीं करता था। वह बड़ा ही भद्दा था। मुझे कभी नहीं पता था कि एमवाजी मुझे पसंद करता था, अब उसकी इस सोच पर भी विश्वास नहीं हो रहा है। मैं यह खबर सुन कर हैरान रह गई की एमवाजी ही ''जिहादी जॉन'' है। एमवाजी पार्टियों में वोडका और खूब सिगरेट पिता था। वह कभी-कभी सख्त मुस्लिम होने का दिखावा करता था, लेकिन बावजूद इसके वह ये सारे काम करता था।

Advertising