कभी गुस्से पर काबू पाने की कोशिशों में था ये जिहादी!

Sunday, Mar 01, 2015 - 05:46 PM (IST)

लंदन: इस्लामिक स्टेट आंतकी संगठन आइ.एस.में शामिल जेहादी जॉन अब तक बहुत सारे लोगों के सिर कलम कर चुका है लेकिन क्या आप जानते हैं कि गुस्से पर काबू पाने के लिए वह थरेपी ले चुका है। जी हां, जिहादी जॉन ने झगड़ों में उलझने के बाद ब्रिटेन में सैकंडरी स्कूल के प्रथम वर्ष में गुस्से को काबू करने की थैरेपी ली थी।

आतंकी संगठन आई.एस. का सदस्य जिहादी जॉन उर्फ मोहम्मद एमवाजी (20) एक दशक पहले पश्चिमोत्तर लंदन में क्वींस पार्क के क्वींटीन क्यानस्टन स्कूल गया था। उसके पूर्व शिक्षक ने बताया कि जॉन को अपनी भावनाएं काबू करने के लिए मदद की जरूरत थी और थैरेपी के बाद उसे एक सफल कहानी के तौर पर देखा गया था।

उसके शिक्षक ने बताया, "हमने पाया कि उसे बहुत गुस्सा आया था और खुद को शांत करने के लिए उसे लंबा वक्त लगा इसलिए हमने उसके गुस्से और भावनाओं को काबू करने में मदद के लिए स्कूल के रूप में काफी काम किया।"

गौरतलब है कि जॉन कुवैत में जन्मा ब्रिटिश नागरिक है और पश्चिमी लंदन का निवासी है। जांच जारी रहने का हवाला देते हुए ब्रिटेन की पुलिस ने उसकी पहचान पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। जॉन पहली बार वीडियो में अगस्त में अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले की हत्या के दौरान दिखा था।

 

इसके बाद वह हेंस, अमरीकी पत्रकार स्टीवन सोटलॉफ, ब्रिटेन के टैक्सी चालक से सहायताकर्मी बने एलन हेनिंग, अमरीकी सहायताकर्मी अब्दुल रहमान कासिग व जापानी पत्रकार केंजी गोतो का सिर कलम करते हुए वीडियो में दिखाई दिया था।

 
Advertising