''आसामान से गिरा, खजूर में अटका'' जैसा हुआ इस लड़की का हाल

Sunday, Feb 15, 2015 - 01:44 PM (IST)

कैंटरबरी: मोटापा को अगर समय रहते काबू न किया जाए तो यह बढ़ता ही जाता है हालांकि बहुत सारे लोग वजन कम करने के लिए जिम , योगा और यहां तक सर्जरी का सहारा भी लेते हैं। इलोराहेयर भी अपने मोटापे से परेशान थी लेकिन उसने पिछले दो सालों में अपना 55 किलो वजन घटा लिया  वजन तो घटा लेकिन एक ओर परेशानी उसके सिर पड़ गई और वो थी उसकी लटकती चमड़ी। 

न्यूजीलैंड के कैंटरबरी में रहने वाली इलोरा पहले काफी मोटी थी। अपने वजन को घटाने के लिए इलोरा ने 19 साल की उम्र में कड़ी मेहनत की। डायटिंग के साथ-साथ उन्होंने खूब एक्सरसाइज का भी सहारा लिया। 55 किलो वजन घटाने के बाद वह खुश तो हुई लेकिन उसकी परेशानी चमड़ी को देखकर बढ़ गई। 

वो एक प्लास्टिक सर्जन के पास गई भी ताकि उनकी लटकती हुई चमड़ को हटा ‌दिया जाए। ये वो एक्सट्रा चर्बी है जिसे हट जाना चाहिए लेकिन अस्पताल ने उसे ये कहकर मना कर दिया कि उसकी चर्बी को हटाने के लिए उनके पास संसाधन नहीं हैं। 

फिलहाल कपड़े के अंदर अपने बदन से काफी चिंतित इलोरा ने हैल्‍थ मिनिस्‍टर को चिट्ठी लिखी और मदद कीह अपील की है। देखना है कि कब तक इलोरा को ये मदद मिलती है? इससे वो पूरी तरह से ठीक हो सकेंगी। इलोरा पेशे से एक हेल्‍थ ब्लॉगर हैं और उनके फेसबुक पर 20 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

Advertising