सऊदी अरब पहुंचते ही विवादों मेें घिर गई मिशेल ओबामा

Wednesday, Jan 28, 2015 - 02:10 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत दौरा खत्म करते ही बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा सऊदी अरब पहुंचे, लेकिन वहां पहुंचते ही मिशेल ओबामा विवादों मेें घिर गई। 
 

दरअसल, मिशेल अपने इस ट्रिप से बहुत खुश नहीं हैं। वहां कई अधिकारियों ने उनसे हाथ नहीं मिलाया। मिशेल की तस्वीरों से साफ दिख रहा है कि सऊदी प्रतिनिधि‍यों का ये रवैया उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आया है।
 

वहीं यह भी खबर है कि न्यूज चैनलों ने मिशेल को टीवी पर ब्लर करके दिखाया, क्योंकि उनका सिर ढका हुआ नहीं था। हालांकि टीवी चैनलों ने इस बात से इंकार किया है और कहा है कि वायरल तस्वीरें गलत हैं।


मिशेल ओबामा ने जब दिल्ली के पालम एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी तो उन्होंने घुटनों तक लंबी एक ड्रेस पहनी थी, लेकिन जब वह सऊदी पहुंची तो उन्होंने पैंट, टॉप और लंबा फ्लोरल जैकेट पहना था। क्योंकि मिशेल ने अपना सिर नहीं ढका था, और वहीं से विवाद शुरू हुआ। 

 

उधर, ट्विटर पर इसे लेकर अचानक ढेरों ट्वीट होने लगे और लोगों ने अपनी नाराजगी जताई। गौरतलब है कि बराक और मिशेल ओबामा सऊदी के राजा अब्दुल्ला की मौत पर अफसोस करने वहां पहुंचे थे। 


जानकारी के लिए आपको बता दें कि सऊदी में महिलाओं के लिए सिर से पांव तक ढके रहना अनिवार्य है। सार्वजनिक जगहों पर महिलाओं को हिजाब पहना जरूरी होता है, लेकिन यह नियम विदेशियों के लिए लागू नहीं है। 

Advertising