पाक में सैन्य हमलों में 35 आतंकी मारे गए

Sunday, Jan 25, 2015 - 11:49 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अशांत उत्तरपश्चिमी कबाइली क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने तालिबान के खिलाफ ‘बड़े हवाई हमले’ किए जिसमें कम से कम 35 आतंकी मारे गए। मरने वाले आतंकियों में कुछ विदेशी शामिल हैं। सैन्य अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों ने उत्तर वजीरिस्तान के दाता खेल इलाके को अपना निशाना बनाया जिसमें आतंकी मारे गए। 

उत्तर वजीरिस्तान अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के सात अद्र्ध स्वायत्त क्षेत्रों में से एक है। सेना की आेर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया, ‘‘एक बड़े हवाई हमले में कुछ विदेशियों समेत 35 आतंकवादियों को मार गिराया गया।’’ इसमें मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं की गयी लेकिन जिन इलाकों को निशाना बनाया गया वे तालिबान और अलकायदा के कब्जे में हैं। स्वतंत्र सूत्रों के माध्यम से मृतकों के आंकड़े का सत्यापन नहीं किया गया है। 
 
पाकिस्तान ने पिछले साल जून में क्षेत्र में अभियान शुरू किया था और अब तक 1,500 से अधिक आतंकी मारे गए हैं। लेकिन उनका खतरा अब भी बना हुआ है क्योंकि वे दूरदराज के पर्वतीय सीमा क्षेत्र में अब भी सक्रिय हैं। सेना ने पिछले महीने पेशावर के एक स्कूल में तालिबान द्वारा किए गए नृशंस हमले के बाद उसके खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। इस हमले में 150 लोग मारे गए थे जिनमें ज्यादातर बच्चे थे। 
Advertising