बेटी की मां को धमकी, बच्चा पैदा किया तो भुगतना पड़ेगा अंजाम

Tuesday, Jan 20, 2015 - 11:05 AM (IST)

बीजिंग: क्या कोई बेटी अपनी ही मां को जान से मारने की धमकी दे सकती हैं वो भी इसलिए कि वह दूसरे बच्चे को जन्म देने जा रही हो। शायद आपको यह मामला कुछ अजीब लगे लेकिन चीन में यह हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

वेबसाइट चाइना डेली डॉट कॉम के अनुसार,चीन के हुबेई प्रांत के वुहान में एक किशोरी ने अपने मां बाप को दूसरे बच्चे को जन्म देने पर आत्महत्या की धमकी दे डाली और यहां की वह मां का गर्भपात करा कर ही मानी।
 
13 वर्षीय बेटी की मां शिआओ ने बताया, "जैसे ही मेरी बेटी को गर्भवती होने का पता चला उसने कहा कि वह आत्महत्या कर लेगी। पहले हमने उसकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया लेकिन वह काफी आक्रामक होने लगी।''''
 
शिआओ ने बताया कि गर्भपात नहीं कराने पर उसने गुस्से में घर में हंगामा करना शुरू कर दिया। वह तोड़ फोड़ करने लगी। चीजों को इधर-उधर फेंकने लगी।  यहां तक कि उसने इस धमकी को सच में तब्दील करने की कोशिश की और अपनी कलाई की नश काट ली। इसके बाद शिआओ और उनके पति ने बेटी को खोने के डर से उसकी बात मान ली और गुरुवार को अस्पताल जाकर गर्भपात करा लिया। शिआओ को 13 सप्ताह का गर्भ था।

गौरतलब है कि हाल ही में चीन में एक बच्चा नीति में सरकार द्वारा छूट दिए जाने के बाद शिआओ और उनके पति ने दूसरे बच्चे को जन्म देने का फैसला लिया लेकिन उनकी बेटी को उनका यह फैसला किसी हालत में मंजूर नहीं था।
 

Advertising