अमरीका में आस्ट्रेलियाई गोल्फर का अपहरण

Sunday, Jan 18, 2015 - 05:36 PM (IST)

होनोलुलु: अमरीका में हवाई के होनोलुलु में शुक्रवार देर रात आस्ट्रेलियाई गोल्फर राबर्ट एलेनबी का अपहरण कर लूट-पाट की गई तथा उसे जख्मी हालत में एक मैदान में छोड़कर लुटेरे फरार हो गए।

गोल्फ चैनल की वेबसाइट के अनुसार, एलेनबी (43) हवाई के वैयली काउंटी क्लब में सोनी ओपन प्रतियोगिता में हिस्सा लेने गए थे लेकिन कल वह वापस अपने घर आस्ट्रेलिया आ जाएंगे।

जानकारी के अनुसार, वैकिकि के एम्यूस बाईन बार में दो लोग आए और एलेनबी को वहां से उठाकर ले गए। उनके पास मोबाइल, क्रेडिट कार्ड तथा नकद जो भी पैसे थे, सब छीन कर वहां से 10 कि.मी. दूर  एक मैदान में छोड़ गए।

एलेनबी ने बताया कि मुझे खुशी है कि, ''''मैं जिंदा हूं लेकिन बहुत आश्चर्यचकित हूं। डाक्टरों ने मेरी जांच की है मैं ठीक हूं। उनके अनुसार पुलिस बार में सी.सी.टी.वी. के फुटेज की जांच कर मामले की छानबीन कर रही है।''''

गौरतलब है कि एलेनबी चार बार अमरीका के पी.जी.ए. टूर विजेता रह चुका है। वह पी.जी.ए. टूर आस्ट्रेलिया के 13 प्रतियोगिताओं में कामयाबी समेत विश्व के 18 प्रतियोगिताओं में कामयाबी हासिल करने वाला खिलाड़ी है। 2005 में एलनबी आस्ट्रेलियान ओपन आस्ट्रेलियन पी.जी.ए. चैम्पियनशिप तथा आस्ट्रेलियन मास्टर्स प्रतियोगिता में विजय हासिल की वह  आस्ट्रेलिया का पहला खिलाड़ी बन गया। एक साल में तीन प्रतियोगिता में विजय हासिल की।

 
Advertising