खूबसूरत लोगों को इस रैस्टोरेंट में मिलता है खास ऑफर!

Saturday, Jan 17, 2015 - 11:41 AM (IST)

बीजिंग: अभी तक आपने यह कभी नहीं सुना होगा कि आप किसी रैस्टोरैंट में जाए और आपको मुफ्त में खाना खाने दिया जाए, सिर्फ इसलिए कि आप सुंदर है लेकिन चीन में ऐसा अनोखा मामला सामने आया है।

चाइना डेली वेबसाइट के अनुसार, चीन के एक रेस्तरां में खूबसूरत दिखने वालों को मुफ्त डिनर खिलाया जा रहा है। चीन के हेनान प्रांत के झेंगझोऊ स्थिति कोरियन रेस्तरां में आने वालों ग्राहकों में से सबसे खूबसूरत चुने जाने वाले ग्राहक को मुफ्त डिनर दिया जा रहा है लेकिन सबसे खूबसूरत कौन है इसका फैसला रैस्टोरैंट के कर्मचारी नहीं करते बल्कि एक कॉस्मेटिक सर्जरी क्लिनिक के कर्मचारी करते हैं। रेस्तरां में डिनर के लिए आने वाले ग्राहकों की तस्वीर ली जाती है। कॉस्मेटिक सर्जरी क्लिनिक के कर्मचारी इन तस्वीरों में से 5 सबसे खूबसूरत लोगों का चयन करते हैं।

हालांकि कुछ लोग रैस्टोरैंट की इस पहल से खुश हैं तो कुछ लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं।चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट वाइबो पर एक उपभोक्ता ने लिखा, "ये ग्राहकों के आत्म-सम्मान को चोट पहुँचाने वाला विचार है। यह रेस्तरां जितनी जल्दी बंद हो जाए अच्छा होगा।"

वहीं कुछ लोगों ने इस पहल के सकारात्मक पक्ष पर ज़ोर दिया है। एक आशावादी उपभोक्ता ने लिखा है, "क्या इसका मतलब ये है कि मुझे उस रेस्तरां में हर बार मुफ्त डिनर मिलेगा?"

आपको बता दें कि साल 2014 में दक्षिण-पश्चिम चीन के एक रेस्तरां ने मोटे पुरुषों को खाने की कीमतों पर छूट दी थी लेकिन महिलाओं को यह छूट पतले होने पर मिलती थी।

Advertising