एयर एशिया विमान हादसा: एक और शव, पांचवीं बड़ी वस्तु बरामद

Sunday, Jan 04, 2015 - 02:03 PM (IST)

जकार्ता (सिंगापुर): जावा समुद्र में जिस स्थान पर एयर एशिया के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका है, उस इलाके से बचावकर्मियों ने एक और शव तथा इस विमान से जुड़ी पांचवीं बड़ी वस्तु बरामद की।

खोजी अभियान का आज आठवां दिन है और कल खोजी दलों को जावा सागर में उठती उंची लहरों के बीच धातु की चार बड़ी वस्तुएं मिली थीं। इस बीच एेसी खबरें आई थी कि यह उड़ान अवैध रूप से संचालित की गई थी क्योंकि इसकी मंजूरी नहीं थी।

बीते 28 दिसंबर को एयर एशिया की उड़ान क्यूजेड 8501 इंडोनेशिया के सुरबाया से सिंगापुर के लिए 162 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर रवाना हुई थी लेकिन, वह रहस्यमय तरीके से दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।  सिंगापुर के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि आरएसए परसिसटेंस पर सवार कर्मियों ने स्थानीय समयानुसार सुबह 7:58 बजे शव को देखा तथा फिर इसे सुबह 8:46 बजे पोत पर लाए। इसके साथ जावा समुद्री क्षेत्र से बरामद किए गए शवों की संख्या 31 हो गई।

बयान में कहा गया है कि आज शव सिंगापुर की नौसेना के समुद्र खोज वाले इलाके से बरामद किया गया। यह अभी पता नहीं चल पाया है कि यह शव पुरूष का था अथवा महिला का । इंडोनेशियाई अधिकारियों को सूचित किया गया है और शव पांगकालन बुन ले जाया जाएगा।

Advertising