एयर एशिया विमान: 10 और शव अस्पताल लाए गए

Saturday, Jan 03, 2015 - 05:56 PM (IST)

जकार्ता: इंडोनेशिया में एयरएशिया विमान दुर्घटना में मारे गए 10 और यात्रियों के शवों को पहचान के लिए शनिवार को अस्पताल लाया गया। प्रांतीय पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पूर्वी जावा की राजधानी सुराबाया के भयंगकारा पुलिस अस्पताल में अबतक कुल 18  शव भेजे जा चुके हैं,  जिनमें से चार की पहचान होने के बाद उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया गया।

उन्होंने अस्पताल में कहा कि पांच महिलाओं, चार पुरुषों तथा एक बच्चे सहित 10 यात्रियों के शव यहां लाए गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक,  जावा सागर में उस जगह से अब तक कुल 30  शव निकाले जा चुके हैं, जहां एयरएशिया के विमान की उड़ान संख्या क्यूजेड 8501 दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

इस विमान में कुल 162 यात्री सवार थे,  जिसने रविवार को इंडोनेशिया के सुराबाया शहर से सिंगापुर के लिए उड़ान भरी थी। इस बीच,  इंडोनेशियाई नौसेना के दो हेलिकॉप्टर बाकी आठ शवों को लेकर पहचान के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल पहुंचे। इसके बाद उन्हें सुराबाया स्थित अस्पताल ले जाया जाएगा, जहां उनकी फिर से पहचान की जाएगी।

इंडोनेशियाई सुरक्षा बल तथा राष्ट्रीय तलाशी एवं बचाव एजेंसी के संचालन व प्रशिक्षण निदेशक एस.बी.सुप्रियादी ने कहा कि अमरीकी नौसेना पोत रास्ते में है और जल्द ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान चलाने के लिए रूस ने दो विमान भेजे हैं, जिसमें एक उभयचर (एंफिबियन) है।

सुप्रियादी ने कहा कि रूसी दल विमान के ब्लैक बॉक्स की खोज के लिए जांच उपकरण लाए हैं। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान को अब विमान के ब्लैक बॉक्स तथा मलबा ढूंढने पर केंद्रित किया गया है।

Advertising