सेक्स स्कैंडल में फंसे इंग्लैंड के प्रिंस, नाबालिग से बनाए तीन बार संबंध

Saturday, Jan 03, 2015 - 03:17 PM (IST)

लंदन: इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ के बेटे प्रिंस एंड्रयू सेक्स स्कैंडल में घिर गए हैं। एक नाबालिग ने उनपर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह चुप रहकर खुद को परेशान नहीं करने वाली।

अमरीकी कोर्ट में पेश दस्तावेजों के अनुसार, प्रिंस एंड्रयू ने तीन बार इस नाबालिग के साथ सेक्स संबंध बनाए। इनमें से एक बार लंदन में जबकि दो बार अमरीका में उसका यौन शोषण हुआ और उसके साथ सेक्स तब किया जब वह केवल 17 साल की थी। प्रिंस एंड्र्यू के पूर्व मित्र जैफ्रे एप्सटीन इस मामले में प्रमुख आरोपी हैं।

2011 में यह मामला पहली बार सामने आया था, जब अमरीकी बिजनेसमैन जैफ्रे एप्सटीन के खिलाफ इस मामले के साथ ही फाइनेंशियल गड़बड़ियों की जांच शुरू की गई। जैफ्रे ने इस केस में 18 महीने की सजा भी काटी है। प्रिंस एंड्र्यू पहले ही कह चुके हैं कि जैफ्रे के साथ दोस्ती की उन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। महिला के ताजा आरोप फ्लोरिडा की अदालत में इसी हफ्ते दायर किए गए हैं। एक अन्य महिला ने भी एप्सटीन और उसके साथियों पर ऐसे ही आरोप लगाए हैं।

वहीं इस हैरान कर देने वाले कदम के तहत ब्रिटिश महारानी के महल यानी बकिंघम पैलेस कार्यालय ने इस तरह की घटना पर सफाई देते हुए आरोपों से इनकार करते हुए इन्हें बेबुनियाद बताया है।

आमतौर पर महल ऐसे मामलों में टिप्पणी नहीं करता। हालांकि इस मामले में ऐसा नहीं हुआ है। अब बालिग हो चुकी इस महिला ने फ्लोरिडा की अदालत में दी गई अपनी गवाही में बताया है कि प्रिंस ने उससे सेक्स रिलेशन साल 1999 से 2002 के बीच बनाए। जैफ्रे ने उसे प्रिंस एंड्र्यू के साथ सेक्स करने को मजबूर किया। मामले में एक वकील समेत कुछ और लोगों के नाम भी शामिल हैं और यह सभी जैफ्रे एप्सटीन के दोस्त हैं।
 

Advertising