सेना संविधान, संप्रभुता की रक्षा के लिए रहे तैयार: हसीना

Sunday, Mar 03, 2019 - 10:12 PM (IST)

ढाका: बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सेना को निर्देश दिया है कि वह देश के संविधान और संप्रभुता पर मंडराने वाले आंतरिक तथा बाहरी खतरों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहे। 

हसीना ने रविवार को राजधानी की छावनी स्थित शहीद कर्नल अनिस परेड ग्राउंट में ‘बांग्लादेश इंफेंट्री रेजिमेंट्स(बीआईआर) की सातवीं, आठवीं, नौवीं तथा 10वीं बटालियन की ‘नेशनल स्टैंडर्ड हैंडिंग ओवर सेरेमनी’ को संबोधित करते हुए यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा, ‘‘आपको मातृभूमि की संप्रभुता और पवित्र संविधान पर मंडराने वाले किसी भी आंतरिक और बाहरी खतरों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहना होगा।’’ इस मौके पर बंगलादेशी प्रधानमंत्री ने कहा कि सेना देश की संपत्ति और लोगों के साहस एवं विश्वास का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि आपको वांछित पेशेवर मानकों को प्राप्त करने के लिए सामाजिक और धार्मिक मूल्यों के साथ-साथ और अधिक सक्षम, कुशल, ईमानदार और कल्याणकारी होने का आवश्यकता है। हसीना ने इस मौके पर संबंधित रेजीमेंट के कमांडरों को राष्ट्रीय पदक से सम्मानित किया और परेड की सलामी ली। उन्होंने सेनाध्यक्ष जनरल अजीज अहमद और परेड कमांडर के साथ खुली जीप पर सवार होकर परेड का निरीक्षण भी किया।  

Pardeep

Advertising