पाक सेना प्रमुख बाजवा का आदेश- LoC व अफगानिस्तान सीमाओं पर सेना हर तरह रहे तैयार

Wednesday, Jun 16, 2021 - 04:52 PM (IST)

इस्लामाबादः अफगानिस्तान के साथ तनातनी के बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मुहम्मद कुरैशी के बाद अब पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का तल्ख बयान आया है। बाजवा ने मंगलवार को अपने शीर्ष जनरलों से भू-रणनीतिक स्थितियों के मद्देनजर अफगानिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा, कार्यशील सीमा और अफगानिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर उच्च स्तरीय सैन्य तैयारियां करने को कहा है।

 

दो दिवसीय 78वें फार्मेशन कमांडर सम्मेलन सम्मेलन की अध्यक्षता करने वाले जनरल बाजवा को अफगान शांति प्रक्रिया के लिए पाकिस्तान के सार्थक समर्थन और सीमा सुरक्षा बढ़ाने के लिए किए जा रहे कड़े कदमों के बारे में बताया गया। सेना ने उनको  मौजूदा भू-रणनीतिक वातावरण, राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चुनौतियों और उभरते खतरों के जवाब में अपनी रणनीति के बारे में जानकारी दी व कई पेशेवर मामलों पर विस्तृत चर्चा की।

 

इस दौरान बाजवा ने पाक में अमन कायम होने की प्रगति पर संतोष जताया व कोरोना महामारी, टिड्डियों से निपटने  और पोलियो उन्मूलन के लिए कमांडरों के योगदान की सराहना की। बैठक में कोर कमांडरों, चीफ स्टाफ अफीसर्स और पाकिस्तानी सेना के फार्मेशन कमांडरों ने भाग लिया।

Tanuja

Advertising