हैलीकॉप्टर रेस्क्यू दौरान 175 बार घूम गया महिला का स्ट्रेचर, Video देख रह जाएंगे shocked

Saturday, Nov 30, 2019 - 01:32 PM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका के एरिजोना में हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया जाना ही एक महिला मरीज के लिए उसकी जान पर आफत बन गया। एयर लिफ्ट किए जाने के दौरान महिला के शरीर में कई तरह की चोटें आई हैं जिसका वो अस्पताल में इलाज करवा रही हैं। इस मामले में महिला और उसके पति की ओर से हर्जाने का केस भी फाइल किया गया है। फिलहाल ये मामला वहां की अदालत में चल रहा है। कटालिन मेट्रो (74 ) फिनिक्स शहर के पीस्टेवा पीक जा रही थीं, इसी दौरान वो वहां फंस गई और बेसुध हो गई, तब उन्हें वापस नीचे आने में मदद की ज़रूरत पड़ी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

उनको वहां से निकालने के लिए एयर लिफ्ट करने की योजना बनाई गई। इसके लिए फिनिक्स शहर में हेलीकॉप्टर से मदद मांगी गई। बचाव के लिए अग्निशमन हेलीकॉप्टर भेजा गया। वहां मौजूद कर्मचारियों ने कटालिन को ममी की तरह लपेट दिया, उसके बाद उन्हें स्टोक्स बास्केट से भी बांध दिया गया। फिर उनको हेलीकॉप्टर से उठाना शुरू किया गया। इस दौरान वो 175 बार घूम गईं। फायर डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने जब इस स्ट्रेचर को धीरे-धीरे ऊपर उठाना शुरू किया तो ये घूमने लगा, फिर वो धीरे-धीरे और फिर तेजी से घूमने लगता। माना जा रहा था कि जैसे-जैसे हेलीकॉप्टर की ब्लेड घूम रही थी वैसे-वैसे ही नीचे स्ट्रेचर भी घूम रहा था।

 

फीनिक्स स्थित रेडियो स्टेशन KTAR-FM पर जब इस बारे में कटालिन मेट्रो के पति जार्ज से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वो दूसरे हेलीकॉप्टर से सारी चीजें देख रहे थे। कटालिन मेट्रो ने बताया कि उन्होंने बचाव दल से कहा था कि उनको एयर लिफ्ट न किया जाए, उसके बावजूद उनकी पत्नी को एयर लिफ्ट किया गया। इससे उसे शारीरिक, भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक चोटें लगी है। कटालिन को जब डॉक्टर को दिखाया गया तो उन्हें बताया गया कि उनकी रीढ़ की हड्डी में भी चोट आई है इसके लिए उनको ऑपरेशन भी कराना पड़ सकता है। बाद में इलाज कराना शुरू किया, दो माह में उनको 2 लाख 90 हजार डॉलर खर्च करने पड़े। वो सेंट जोसेफ अस्पताल में दो सप्ताह तक भर्ती रहीं।

Tanuja

Advertising