पाकिस्तान के पंजाब में AQIS का आतंकवादी गिरफ्तार

Wednesday, Nov 10, 2021 - 12:38 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में खुफिया प्रतिष्ठानों और अन्य महत्वपूर्ण ठिकानों पर हमले की साजिश रच रहे अल-कायदा इन द इंडियन सबकंटिनेंट ( AQIS) से जुड़े एक आतंकवादी को पंजाब प्रांत में गिरफ्तार किया गया। पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) द्वारा सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार एजेंसी को लाहौर से लगभग 290 किलोमीटर दूर चकवाल जिले के मल्हाल मुगलां इलाके में  AQIS  आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विश्वसनीय जानकारी मिली थी।

 

बयान में कहा गया, ‘‘गुप्त सूचना के आधार पर अभियान के बाद आतंकवादी अरकम अजीज को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।'' छापेमारी के दौरान 14 आरपीजी-7 बंदूकें, दो बाजूका लांचर, एक ग्रेनेड लांचर, 32 (40 मिमी) ग्रेनेड लांचर और एक लाइट मशीनगन जब्त की गई।

 

बयान में कहा गया कि सीटीडी पंजाब विभिन्न आतंकवादी संगठनों, विशेष रूप से एक्यूआईएस की गतिविधियों की बारीकी से निगरानी कर रहा है, जिन्होंने पाकिस्तान के खुफिया प्रतिष्ठानों और अन्य महत्वपूर्ण ठिकानों को निशाना बनाने की घोषणा की। सीटीडी ने कहा, ‘‘छापे के दौरान जब्त किए गए हथियारों और विस्फोटकों को पंजाब में महत्वपूर्ण ठिकानों पर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए रखा गया था।''

Tanuja

Advertising