PoK में पाक की दमनकारी नीत‍ियों के खिलाफ हाहाकार, पानी को लेकर प्रदर्शन (pics)

Wednesday, Sep 26, 2018 - 05:12 PM (IST)

मुजफ्फराबादः पाक अधिकृत कश्‍मीर में इस्‍लामाबाद की दमनकारी नीत‍ियों के खिलाफ आवाज उठ रही है। यहां मुजफ्फराबाद  में पानी को लेकर हाहाकार मची हुई है। इसी को लेकर लोगों ने पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि नीलम नदी का पानी पंजाब की तरफ मोड़ दिया गया है ताक‍ि झेलम पावर प्रोजेक्‍ट को पानी मिले। पाकिस्‍तान के इस रवैये से इलाके के लोग काफी नाराज हैं।

उनका कहना है कि नीलम नदी के पानी को पंजाब की तरफ मोड़ देने से मुजफ्फराबाद में लोगों को पानी की दिक्‍कत हो रही है। बता दें कि आए द‍िन पाक के हिस्‍से वाली वाली कश्‍मीर में आए द‍िन लोगों के अधिकारों के हनन को लेकर आवाजे उठती रहती हैं। पुल‍िसिया अत्‍याचार की खबर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियों में रहती हैं। कुछ द‍िनों पहले भी लोगों पर पाक के अत्‍याचार का मुद्दा संयुक्‍त राष्‍ट्र में उठा था।

इसके बाद युनाइटेड कश्‍मीर पीपुल्‍स नेशनल पार्टी ने इस पर भारत को दखल देने का अनुरोध किया था। पार्टी के चेयरमैन शौकत अल‍ी कश्‍मीरी ने बताया था कि पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कई इलाके में प्रदर्शन चल रहा है। लोग 'सेव नीलम रीवर, सेव मुजफ्फराबाद' के बैनर तले मुजफ्फराबाद, बल्कि रावलकोट, तरारखेल, कोटली और अन्‍य हिस्‍सों में प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय से इस मुद्दे पर दबाव बना कर हल करने की अपील भी की है।


 

Tanuja

Advertising