सिंध में एक और हिंदू मंदिर पर भीड़ का हमला, मूर्ति को पहुंचाया नुकसान

Monday, Jan 27, 2020 - 11:10 AM (IST)

इस्लामाबादः प्रधानमंत्री इमरान खान आए दिन कश्मीर को लेकर भारत सरकार पर निशाना साधते रहते हैं जबकि खुद उनके देश में अल्पसंख्यकों के साथ उत्पीड़न के मामले बढ़ते जा रहे हैं दिख रही हैं। पाकिस्तान में अल्पसंखयकों पर हमले और हिंदू व अन्य धर्म स्थलों को नुकसान पहुंचाने का सिलसिला जारी है। कुछ दिन पहले ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थरबाजी के बाद अब सिंध के एक मंदिर पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया और तोड़फोड़ की।

 

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुई पत्थरबाजी की निंदा पूरे विश्व में हुई थी। अब इससे पहले सितंबर महीने में भी सिंध में ही एक और हिंदू मंदिर में कट्टरपंथियों ने तोड़फोड़ की थी। पत्रकार नायला इनायत ने घटना की तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'सिंध में अब एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई। थारपरकर के चाचरो में भीड़ ने माता रानी भातियानी मंदिर में पवित्र मूर्ति और ग्रंथों को नुकसान पहुंचाया गया।' पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के प्रार्थना स्थल और उत्पीड़न की घटनाएं आए दिन मीडिया में सुर्खियां बटोरती रहती हैं। सिंध प्रांत से हिंदू लड़कियों को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कुछ घटनाएं भी चर्चा में हैं।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के शहर हाला में रविवार को ही पुलिस ने एक हिंदू लड़की को उसकी शादी के दिन ‘बरामद करने का’ दावा करते हुए अदालत में पेश किया जहां से उसे आश्रय गृह भेज दिया गया। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘कराची में धर्म परिवर्तन कर एक मुस्लिम युवक से प्रेम विवाह करने वाली बुशरा उर्फ भारती बाई को पुलिस ने हाला में बरामद कर अदालत में पेश किया।’

Tanuja

Advertising