सिख समूहों की अपील- करतारपुर परिसर को मूल स्वरूप से न हो छेड़छाड़

Wednesday, Jan 09, 2019 - 10:44 AM (IST)

इस्लामाबाद: अमरीका में सिखों के समूहों ने पाकिस्तान से करतारपुर साहिब परिसर (के.एस.सी.) में किसी तरह का ढांचागत बदलाव न करने की अपील की है। करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के लिए पाकिस्तान और भारत सरकार दोनों के राजी होने के बाद अमरीकन सिख काऊंसिल (ए.एस.सी.) और सिख इन अमरीका (एस.आई.ए.) ने यह अपील की है।

ए.एस.सी. की वैबसाइट पर कहा गया है कि भारत, पाकिस्तान या दुनिया भर से आने वाले सिख श्रद्धालुओं के ठहरने के इंतजाम के लिए के.एस.सी. से कुछ दूरी पर रैस्टरूम आदि का निर्माण होना चाहिए ताकि करतारपुर साहिब मूल स्वरूप में बना रहे।

उधर,  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर शांति प्रस्तावों का जवाब न देने का आरोप लगाया और कहा कि 2 परमाणु सम्पन्न देशों के बीच किसी भी तरह की लड़ाई उनके लिए आत्मघाती साबित होगी। एक साक्षात्कार में खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पी.टी.आई.) पार्टी के अनुसार प्रधानमंत्री ने भारत के साथ वार्ता की फिर से इच्छा जताई है। पार्टी ने उनके हवाले से कहा, ‘‘2 परमाणु सम्पन्न देशों को युद्ध बारे सोचना तक नहीं चाहिए। यहां तक कि शीत युद्ध बारे भी नहीं क्योंकि स्थिति किसी भी समय खराब हो सकती है।  

Tanuja

Advertising