पाक में अमेरिकी राजनयिक ने 2 बाइक सवारों को मारी टक्कर, लिया हिरासत में

Monday, Apr 30, 2018 - 03:39 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक अमेरिकी राजनयिक को हिरासत में लिया गया। राजनयिक पर आरोप है कि उसने अपनी कार से दो मोटरसाइकिल सवारों को टक्कर मार दी। हमले के बाद दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। 

पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राजनयिक चाड रेक्स ऑस्बर्न रविवार रात इस्लामाबाद के सेक्रिटेरिट चौक के कंस्टीट्यूशन एवेन्यू पर टोयोटा जीप से ड्राइविंग कर रहे थे कि तभी उनकी जीप ने अनियंत्रित होकर दो मोटरसाइकिल सवारों को टक्कर मार दी। हमले में घायल हुए लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत गंभीर है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नजीब उर रहमान ने बताया कि ड्राइवर को पुलिस स्टेशन ले जाया गया लेकिन विदेश मंत्रालय ने जब यह पुष्टि करते हुए बताया कि वह डिप्लोमेट हैं तो उन्हें छोड़ दिया गया। 

वहीं इस घटना से दोनों देशो के बीच तनाव पैदा हो सकता है। इससे पहले पाकिस्तान ने एक वरिष्ठ अमेरिकी राजनयिक को एक सड़क दुर्घटना में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर देश से जाने से रोकने के लिए उन्हें ‘काली सूची’ में डाल दिया था। इस हादसे में एक मोटरसाइकिल सवार की जान चली गयी थी। सड़क हादसे में मर गये व्यक्ति के परिवार ने आरोपी को राजनयिक छूट की आड़ में देश से भाग जाने से रोकने के लिए इस्लामाबाद हाईकोर्ट में अर्जी लगायी थी।

vasudha

Advertising