सीरिया में ISIS के पाकिस्‍तानी आतंकवादियों की जांच करेगा अमेरिका, इमरान खान की बढ़ेगी टेंशन

Wednesday, Aug 26, 2020 - 09:46 PM (IST)

वांशिगटनः अमरिकी सरकार सीरिया में सक्रिय पाकिस्तानी आतंकवादियों के भूमिका की जांच करने जा रही है। अमेरिका के इस ताजा ऐलान से पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं, जिन्होंने अभी एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से बचने के लिए दो बेहद अहम विधेयकों को संसद में पारित कराया है। खान चीन की मदद से पाकिस्तान को एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से निकालने का प्रयास कर रहे हैं।

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका समर्थित और कुर्द सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्स ने 29 पाकिस्‍तानी आतंकियों के नामों की लिस्‍ट शेयर की है। ये लोग उनके कब्‍जे में हैं और इस्‍लामिक स्‍टेट की ओर से जंग लड़ रहे थे। आईएसआईएस ने इराक और सीरिया में पिछले कुछ सालों में जमकर कत्‍लेआम किया है। इनमें से 4 पाकिस्‍तानी ऐसे हैं जिन्‍होंने तुर्की और सूडान की नागरिकता हासिल कर ली है।

बताया जा रहा है कि जिन 29 पाकिस्‍तानी आतंकवादियों को अरेस्‍ट किया गया है, उनमें से 9 महिलाएं भी हैं। एक आतंकवाद निरोधक अधिकारी ने कहा, 'अमेरिकी सुरक्षा बल पाकिस्‍तानी नागरिकों से पूछताछ कर रहे हैं। वे यह भी जानने का प्रयास कर रहे हैं कि इन आतंकवादियों को आईएस में सीरिया किसने भेजा? उनके पिछले आतंकी समूहों जैसे अल कायदा और अन्‍य पाकिस्‍तानी आतंकियों के बारे में भी अमेरिकी पता लगा रहे हैं।' 

 

Yaspal

Advertising