कोरोना की चपेट से बाहर आए अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन, ‘कड़ा पृथकवास'' समाप्त

Wednesday, Jul 27, 2022 - 11:03 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन बुधवार को की गई जांच में कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त पाए गए हैं। इससे पहले मंगलवार रात की गई जांच में भी संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी। बाइडेन के डॉक्टर के हवाले से जारी पत्र में व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। 

संक्रमण मुक्त होने के बाद बाइडेन ने ‘‘कड़ा पृथकवास'' समाप्त कर दिया है। 79 वर्षीय बाइडन पिछले सप्ताह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। बाइडेन ने अमेरिकियों से कहा, ‘‘कोविड गया नहीं है।'' साथ ही लोगों से कहा कि कोविड-रोधी टीके की खुराक, बूस्टर खुराक और उपचार के जरिए गंभीर रूप से बीमार होने से बचा जा सकता है। 

संक्रमणमुक्त होने के बाद बाइडेन ने बुधवार को व्हाइट हाउस के ‘रोज गार्डन' में अपने संबोधन के दौरान जनता का आभार जताया और कहा, ‘‘अब मुझे ओवल कार्यालय वापस जाना है।'' इससे पहले, डॉ केविन ओकोन्नोर ने कहा कि राष्ट्रपति ने उपचार की अवधि पूरी कर ली है और उनको बुखार नहीं है। उन्होंने कहा कि अब बाइडेन में कोविड-19 बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं। 

व्हाइट हाउस के बयान जारी करने के कुछ देर बाद बाइडन ने ट्वीट किया, ‘‘ओवल (कार्यालय) में वापसी।'' अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट के साथ कोविड-19 रैपिड जांच वाली फोटो साझा करते हुए परिणाम ‘नेगेटिव' आने की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि बाइडेन 21 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, वह पृथकवास के दौरान ऑनलाइन माध्यम से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे थे। 

Pardeep

Advertising