अमेरिकाः मां-बाप ने तोड़ी DVD, बेटे ने ​ठोका मुकदमा, भरना पड़ेगा हर्जाना

Sunday, Dec 20, 2020 - 05:03 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के मिशिगन में एक जज ने एक अजीबोगरीब फैसला सनाया है। डेविड वर्किंग नाम के इस शख़्स ने अपने माता पिता पर इस बात के लिए मुकदमा कर दिया क्योंकि उन्होंने उनका पोर्नोग्राफी के कलेक्शन को नष्ट कर दिया था। इस सामान में डेविड के सेक्स टॉयज भी शामिल थे। वे अपने माता पिता से हर्जाने का मुकदमा ठोक दिया। अदालत ने भी उनके माता पिता को बेटे को मुआवजा देने की बात कही है। अदालत का कहना है कि आप भले घर के मालिक हों लेकिन सामान नष्ट करने का अधिकार आपको नहीं है।

तलाक के बाद मां-पिता के घर छोड़ दिया था कलेक्शन
डेविड वर्किंग तलाक होने के बाद 10 महीने तक मिशिगन के ग्रीन हैवन इलाके में अपने मातापिता के साथ रहे। इसके बाद वे अगस्त 2017 में इंडियाना चले गए और वहीं रहने लगे। हॉलैंड सेंटिनल अखबार ने बताया कि वे जब मातापिता के घर से बाहर निकले तो पोर्नोग्राफी वाली पत्रिकाएं और फिल्मों के शानदार कलेक्शन को अपने माता पिता के घर पर ही छोड़ दिया लेकिन जब वे लौट कर वापस आए तब उन्हें वहां न पाकर बहुत बड़ा सदमा लगा। डेविड के मातापिता यह सब अश्लील सामान अपने घर नहीं रखना चाहते और न ही वे यह चाहते थे कि डेविड यह घटिया सामान अपने साथ इंडियाना लेकर जाए। 

सेक्स टॉयज भी उनके कलेक्शन में शामिल था
डेविड वर्किंग ने अपने माता-पिता पर इस आधार पर मुकदमा किया कि उनके आइटम उनके माता-पिता द्वारा अप्रैल 2019 में अवैध रूप से नष्ट कर दिए गए थे। हॉलैंड सेंटिनल अखबार के अनुसार डेविड और उनके पिता के बीच हुए ई-मेल से यह तथ्य सामने आये कि डेविड जिसे अपना सामान बता रहा है उसमें 12 डिब्बों में पोर्नोग्राफी और दो डिब्बों में सेक्स टॉयज थे। डेविड ने बताया कि उनमें 1,600 से अधिक डीवीडी और टेप थे। एक मेल में डेविड के पिता ने लिखा कि उन्होंने इस सारे सामान से छुटकारा दिला कर डेविड पर बड़ा अहसान किया है। 

माता-पिता की वकील ने अदालत के फैसले के बाद कहा कि वह हर्जाना निर्धारित करने के लिए काम कर रही है और नेवाडा के कामुक विरासत संग्रहालय के एक विशेषज्ञ को नष्ट हुए सामान की कीमत जानने के लिए बुलाया है। डेविड को फरवरी मध्य तक नष्ट किये गए सामान की कीमत से जुड़ी रूपरेखा जमा करने के लिए कहा गया है।
 

Pardeep

Advertising