हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग ने दिला दी 9/11 हमले की याद

Wednesday, Jun 12, 2019 - 11:28 AM (IST)

न्यूयॉर्क: अमरीका में मैनहैट्टन की गगनचुंबी इमारत की छत पर एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे पायलट की मौत हो गई। इस हादसे ने 9/11 हमले की याद दिला दी। हालांकि अधिकारियों ने इसके आतंकवादी घटना होने से इंकार किया है। टाइम्स स्क्वेयर और ट्रंप टावर के समीप हुए इस हादसे ने सोमवार को 750 फुट ऊंची इमारत को हिला कर रख दिया। दुर्घटना की वजह से इमारत में आग लग गई और कर्मचरियों को वहां से भागना पड़ा। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दुर्घटना के पीछे क्या वजह थी।
 

क्या हुआ
न्यूयॉर्क पुलिस कमिश्नर जेम्स ओ‘नील के अनुसार हेलीकॉप्टर ने स्थानीय समय के अनुसार रात 1:32 बजे 34 स्ट्रीट से उड़ान भरी थी। उड़ान के 11 मिनट बाद ही यह 787 सेवन्थ एवेन्यू की छत पर गिर गया। 

डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ट्वीट 
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी घटना के बाद ट्वीट किया। उन्होंने लिखा मदद के लिए पहुंचे लोगों ने शानदार काम किया। पूरा साल 24 घंटे तैयार रहने वाले आप सभी को धन्यवाद। ट्रम्प प्रशासन आपकी हर जरूरत पूरी करने के लिए हर समय तैयार है। 

आतंकवादी घटना नहीं
मेयर बिल डे ब्लासियो के अनुसार ऐसे संकेत नहीं हैं कि यह कोई आतंकवादी घटना है। इसमें पायलट की मौत हुई है। जिस इमारत पर यह गिरा उसमें कोई घायल नहीं हुआ। 

कौन था पायलट 
फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन की प्रवक्ता कैथलीन बेर्गन के अनुसार पायलट टिम मैककोरमैक अगस्ता ए-109-ई हेलीकॉप्टर को उड़ा रहे थे। वह अकेले ही उसमे सवार थे और हादसे में उनकी मौत हो गई। मैककोरमैक को हेलीकॉप्टर उड़ाने का 20 साल का अनुभव था। 2014 में एक पक्षी से टकराने के बाद  उन्होंने आपात लैंडिंग की थी।  तब उसमें सवार सभी छह लोग सुरक्षित  रहे थे। 

Anil dev

Advertising