अमेरिका: जो बिडेन ने किया ऐलान, भारतीय मूल की कमला हैरिस होंगी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार

Wednesday, Aug 12, 2020 - 05:51 AM (IST)

वाशिंग्टन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने सांसद कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है। कमला भारतीय मूल की हैं। इस पद के लिए चुनाव लड़ने वाली वह पहली अश्वेत महिला होंगी।

बाइडेन कैलिफोर्निया से सांसद कमला हैरिस एक वक्त जो बिडेन को राष्ट्रपति पद के लिए चुनौती दे रहीं थीं। अब बिडेन ने उन्हें उप-राष्ट्रपति पद के लिए अपना साथी उम्मीदवार चुना है। बिडेन ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी। 

उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कमला हैरिस ने कहा कि जो बिडेन अमेरिकी लोगों को एकजुट कर सकते हैं, क्योंकि उन्होंने अपना पूरा जीवन हम लोगों के लिए लड़ाई में गुज़ार दिया। वह एक ऐसा अमेरिका बनाएंगे जो हमारे आदर्शों पर खरा उतरता है। मैं उपराष्ट्रपति के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में शामिल होने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कमला कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल भी रह चुकी हैं। वह अमेरिका में पुलिस सुधार की बहुत बड़ी समर्थक हैं। जो बिडेन तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने हैं। ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं।

Pardeep

Advertising